logo-image

अच्छी खबर : इंग्लैंड में जल्द शुरू हो सकता है क्रिकेट, जानें कैसे

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी के बावजूद क्रिकेट की सुरक्षित बहाली सुनिश्चित करने के लिए ब्रिटिश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है.

Updated on: 11 May 2020, 12:27 PM

New Delhi:

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि वह कोविड-19 (Covid 19) महामारी के बावजूद क्रिकेट की सुरक्षित बहाली सुनिश्चित करने के लिए ब्रिटिश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है. प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (Boris Johnson) ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन कम से कम एक जून तक बरकरार रहेगा. ईसीबी ने अपने सभी तरह के पेशेवर क्रिकेट मैच एक जुलाई तक निलंबित कर रखे हैं. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भ्रष्टाचार में लिप्त इस खिलाड़ी पर लगा छह साल का प्रतिबंध

ईसीबी ने बयान में कहा, खेलों को फिर से कब और कैसे सुरक्षित तरीके से शुरू किया जा सकता है, इसको लेकर हम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम आगे अपनी योजनाओं को साझा करने के लिए तैयार हैं. इसमें कहा गया है, ईसीबी इस संकट के अगले चरणों को लेकर सरकार की घोषणा से अवगत है और हम आगे भी उनकी सलाह पर चलते रहेंगे. ब्रिटेन में लॉकडाउन के कारण वेस्टइंडीज की जून में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आगे खिसका दी गई है, जबकि पाकिस्तान को भी इस सत्र में इंग्लैंड दौरा करना है, जो एक जुलाई से पहले नहीं हो सकता है.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद कैफ से पूछा गया मुश्किल सवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन

इंग्लिश क्रिकेट के 100 गेंद प्रति टीम के नये प्रारूप ‘द हंड्रेड’ का पहला सत्र भी 2021 तक स्थगित कर दिया गया है. अगर कोविड-19 के कारण अगले सत्र में मैचों का आयोजन नहीं हो पाता है तो ईसीबी को 30 करोड़ पाउंड का नुकसान हो सकता है. कोरोना वायरस से विश्व भर में 41 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि लगभग तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है. ब्रिटेन में दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 31 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, मत खेलना ये वाला क्रिकेट

ईसीबी ने एक बयान में कहा, ईसीबी संकट के अगले चरणों से संबंधित सरकार की घोषणा से अवगत है और हम उनकी सलाह के अनुसार आगे बढ़ेंगे. वर्तमान में सभी तरह की मनोरंजक क्रिकेट निलंबित करने की हमारी सिफारिश बनी हुई है. हर कोई उम्मीद कर रहा है कि इस सीजन में उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स में क्रिकेट देखने को मिलेगा. बोर्ड ने कहा, हम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि कब और कैसे खेल को फिर से शुरू करना सुरक्षित रहेगा. हम आगे के लिए अपनी योजनाओं को साझा करने के लिए उत्साहित हैं. कोरोनावायरस महामारी के कारण इंग्लैंड में अब तक 31,000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं.

(Agency Input)