logo-image

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने बदली अपनी डीपी, वजह जानकार आप भी कहेंगे वाह

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान विराट कोहली दोनों दुनिया के महान बल्लेबाज माने जाते हैं. जो भी काम ये खिलाड़ी करते हैं, वह ट्रेंड सेटर बन जाता है.

Updated on: 11 May 2020, 07:00 AM

New Delhi:

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों दुनिया के महान बल्लेबाज माने जाते हैं. जो भी काम ये खिलाड़ी करते हैं, वह ट्रेंड सेटर बन जाता है. अब सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने एक नया काम किया है. उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर अपने काम पर मुस्तैद रहने वाली पुलिस की तारीफ करते हुए ट्विटर पर अपनी डीपी में महाराष्ट्र पुलिस का प्रतीक चिह्न लगाया है. विराट कोहली ने मुश्किल के हर समय में नागरिकों की मदद के लिए महाराष्ट्र पुलिस की तारीफ करते हुए लोगों से सोशल मीडिया में अपनी डीपी पर पुलिस का प्रतीक चिह्न को लगाने का आग्रह किया है. 

यह भी पढ़ें : Mother's Day : सचिन तेंदुलकर ने किया अनोखा काम, इस बार इन मांओं को भी किया सलाम

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगाने वाले विराट कोहली ने ट्वीट किया, महाराष्ट्र पुलिस किसी भी आपदा, हमले और उससे बनी परिस्थिति में नागरिकों के साथ खड़ी रहती है. आज जब वे सड़कों पर कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध का नेतृत्व कर रहे हैं, तो मैंने ट्विटर पर महाराष्ट्र पुलिस के प्रतीक चिह्न को अपनी डीपी पर लगाकर उन्हें सम्मान देने का फैसला किया है. इस प्रयास में आप मेरा साथ दें.

यह भी पढ़ें : उमर अकमल ने संदिग्ध सट्टेबाजों की जानकारी देने से इनकार किया था

विराट कोहली के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी पुलिसकर्मियों के सम्मान में अपने डीपी पर महाराष्ट्र पुलिस का लोगो लगाया. क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में एक माने जाने वाले तेंदुलकर ने ट्वीट किया, पूरे भारत और महाराष्ट्र पुलिस के जवानों को आभार, जो हमें सुरक्षित रखने के लिए 24/7 (सप्ताह के सातों दिन और चौबीसो घंटे) अथक प्रयास कर रहे हैं. जय हिन्द. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. यहां इस बीमारी की चपेट में आने वालों का आंकड़ा 20,000 को पार कर गया है जबकि 700 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें : इयान चैपल के इस बदलाव से बल्लेबाजों के लिए आएगी मुसीबत

आपको बता दें कि इससे पहले कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पुलिस वेलफेयर में पांच लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया था. ट्विटर पर मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने लिखा था, मुंबई पुलिस वेलफेयर फंड में पांच लाख रुपये की मदद देने के लिए धन्यवाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा. आपका योगदान उन लोगों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा जो इस समय कोरोनावायरस से लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अनिल कुंबले से क्रिकेट की भाषा में किया कोरोना से सजग, जानिए क्या कहा

विराट और अनुष्का ने इससे पहले प्रधानमंत्री केयर्स फंड में भी मदद दी थी. इसके अलावा कोहली ने अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथी अब्राहम डिविलियर्स के साथ मिलकर अपनी कुछ खेल सामग्री नीलाम करने का फैसला किया था.

(Agency input)