logo-image

उमर अकमल ने संदिग्ध सट्टेबाजों की जानकारी देने से इनकार किया था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने बताया है कि बल्लेबाज उमर अकमल ने अनुशासनात्मक समिति के समक्ष संदिग्ध सट्टेबाजों के साथ दो मुलाकात की जानकारी देने से इनकार कर दिया था.

Updated on: 10 May 2020, 02:40 PM

Lahore:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सूत्रों ने बताया है कि बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने अनुशासनात्मक समिति के समक्ष संदिग्ध सट्टेबाजों के साथ दो मुलाकात की जानकारी देने से इनकार कर दिया था. अनुशासनात्मक समिति ने इसके बाद अकमल को तीन साल के प्रतिबंध की सजा सुनाई. 

यह भी पढ़ें : इयान चैपल के इस बदलाव से बल्लेबाजों के लिए आएगी मुसीबत

सूत्रों के अनुसार उमर अकमल ने लाहौर की डिफेंस हाउसिंग सोसाइटी में दो अज्ञात लोगों के साथ मुलाकात की थी. पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया, उमर ने दावा किया किो दोनों व्यक्ति उनसे डिफेंस हाउसिंग सोसाइटी में उनके दोस्त की पार्टी में मिले थे. लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों को यह तक बताने से इनकार कर दिया कि इन मुलाकातों के दौरान क्या चर्चा हुई. सूत्र ने बताया, यहां तक कि जब भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने कराची में 19 और 20 फरवरी के बीच की रात की रिपोर्ट उसे दी तो अकमल ने स्वीकार किया कि इस मुलाकात की जानकारी नहीं देकर उसने गलती की लेकिन कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें : अनिल कुंबले से क्रिकेट की भाषा में किया कोरोना से सजग, जानिए क्या कहा

पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत अकमल को दो आरोपों का दोषी पाया गया और 27 अप्रैल को उन्हें 19 फरवरी 2023 तक क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया. अकमल के पास एक साथ चलने वाले तीन साल के दो प्रतिबंधों के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है. अकमल के करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने इस मामले में कुछ वकीलों के साथ सलाह मशविरा शुरू कर दिया है और अपील दायर करेंगे.