logo-image

रोहित शर्मा बने T20 टीम के कप्‍तान, एमएस धोनी को जगह ही नहीं मिली

रोहित शर्मा T20 क्रिकेट के बड़े बल्‍लेबाज बनकर उभरे हैं. वे टीम इंडिया के तो मैंबर हैं ही, साथ ही जब दुनिया की कोई भी T20 टीम बनती है तो उसमें भी उनको शामिल किया ही जाता है.

Updated on: 14 Jul 2020, 08:41 AM

New Delhi:

रोहित शर्मा T20 क्रिकेट के बड़े बल्‍लेबाज बनकर उभरे हैं. वे टीम इंडिया (Team India) के तो मैंबर हैं ही, साथ ही जब दुनिया की कोई भी T20 टीम बनती है तो उसमें भी उनको शामिल किया ही जाता है. अब आस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज टॉम मूडी (Tom Moodi) ने अपनी एक टीम बनाई है, जिसका कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) या फिर एमएस धोनी (MS Dhoni) को नहीं, बल्‍कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चुना गया है. विराट कोहली को टीम में तो रखा गा है, लेकिन एमएस धोनी तो टीम में ही नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें ः BCCI VS WSG : भारतीय बोर्ड के पक्ष में आया फैसला, जानिए क्‍या है पूरा मामला

आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और मौजूदा समय में आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने अपनी विश्व T20 एकादश टीम चुनी है, जिसमें उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है और रोहित शर्मा को अपनी टीम का कप्तान चुना है. टॉम मूडी ने साथ ही भारत के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर के लिए अपनी टीम से बाहर रखा है और उनकी जगह वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को टीम में जगह दी है. लेकिन, उन्होंने इसके साथ साफ कर दिया है कि उनकी टीम अतीत की नहीं बल्कि इसी वक्त की है.

यह भी पढ़ें ः BCCI को मिला नया CEO, राहुल जौहरी का इस्‍तीफा हाल ही में हुआ था स्‍वीकार

आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे टॉम मूडी ने क्रिकबज पर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ इंटरव्‍यू में कहा कि मैं वह टीम चुन रहा हूं, जो अगले तीन सप्ताह में खेलेगी. मेरी इच्छा तो जोस बटलर को लाने की थी लेकिन टीम के संतुलन को देखते हुए मैं यहां एक लेफ्टहैंडर बल्लेबाज खिलाना चाहूंगा, इसलिए निकोलस पूरन को मैं यह मौका दूंगा. टॉम मूडी ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम में नहीं चुना है क्योंकि मेरा ध्यान आज की टीम चुनने पर है. एमएस धोनी का मैं भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : वेस्‍टइंडीज से क्‍यों हारी इंग्‍लैंड की टीम, नासिर हुसैन ने बताया सिरदर्द

आपको बता दें कि इस वक्‍त रोहित शर्मा दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शामिल हो चुके हैं. खासतौर पर जब T20 की बात आती है तो फिर उनसे बेहतर बल्‍लेबाज कोई हो ही नहीं सकता. कई मामलों में तो वे कप्‍तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ते हैं. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर ने हाल ही में कहा था कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा की सफलता का राज उनका लंबे समय तक क्रीज पर रहना है. डेविड गॉवर ने कहा था कि रोहित शर्मा काफी खूबसूरती से खेलते हैं लेकिन वो क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिकते तो इनमें से कोई भी चीज मायने नहीं रखती.

यह भी पढ़ें ः केन विलियमसन क्‍या टेस्‍ट कप्‍तानी से हटाए जाने वाले हैं, अटकलों पर बोले कोच गैरी स्‍टीड

क्रिकेट डॉट कॉम ने डेविड गॉवर के हवाले से लिखा है कि महेला जयवर्धने या कोई भी जो काफी खूबसूरती से खेलता हो- आपको वो खूबसूरती देखने को नहीं मिलती अगर वो क्रीज पर नहीं रहते. क्रिकेट की महान सच्चाई यह है कि आप रन तभी बना सकते हो जब क्रीज पर हो. इसलिए रोहित शर्मा को क्रीज पर रहना होगा. मुझे क्रीज पर रहना था. महेला को क्रीज पर रहना था. सर्वकालिक महान खिलाड़ी चाहे उनकी शैली या बल्लेबाजी की खूबसूरती कैसी भी हो उन्हें क्रीज पर रहना पड़ा था. डेविड गॉवर ने कहा, इस समय हम हर समय रोहित शर्मा की प्रतिभा देख रहे हैं, क्योंकि वह काफी सारे रन बना रहे हैं. आपको इसके लिए समर्पण, तकनीक, शांति और एकाग्रता चाहिए- यह सभी आपको लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने को चाहिए.

यह भी पढ़ें ः अब न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भी मैदान में उतरे, जानिए क्‍या है कोरोना वायरस का हाल

टॉम मूडी की विश्व T20 एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर. रवींद्र जडेजा (12वें खिलाड़ी).