logo-image

BCCI को मिला नया CEO, राहुल जौहरी का इस्‍तीफा हाल ही में हुआ था स्‍वीकार

राहुल जौहरी का इस्‍तीफा स्‍वीकार होने के बाद अब बीसीसीआई को नया सीईओ मिल गया है. इसका इंतजार किया ही जा रहा था. हालांकि राहुल जौहरी ने अपने पद से इस्‍तीफा तो काफी दिन पहले ही दे दिया था.

Updated on: 14 Jul 2020, 07:47 AM

New Delhi:

राहुल जौहरी (Rahul Johri) का इस्‍तीफा स्‍वीकार होने के बाद अब बीसीसीआई (BCCI) को नया सीईओ (BCCI CEO) मिल गया है. इसका इंतजार किया ही जा रहा था. हालांकि राहुल जौहरी ने अपने पद से इस्‍तीफा तो काफी दिन पहले ही दे दिया था, लेकिन अभी हाल ही में उसे स्‍वीकार किया गया था, इसलिए इस पद पर किसी नए अधिकारी की तैनाती की जानी थी. अब उनकी जगह हेमांग अमीन इस भूमिका में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : वेस्‍टइंडीज से क्‍यों हारी इंग्‍लैंड की टीम, नासिर हुसैन ने बताया सिरदर्द

बीसीसीआई के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के इस्तीफे के बाद हेमांग अमीन को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया किया गया है. बोर्ड के कर्मचारियों को सोमवार को इसकी सूचना दी गई. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि वह इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं और राहुल जौहरी से कहीं ज्यादा उनका योगदान बीसीसीआई में है.
राहुल जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को मंजूर किया गया था. इस मामले के जानकार एक अधिकारी ने कहा कि गोपनीय वित्तीय जानकारी लीक होने की वजह से राहुल जौहरी पर गाज गिरी. अमीन आईपीएल के सीओओ थे और पिछले साल उद्घाटन समारोह के बदले पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए फंड दान करने में भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें ः केन विलियमसन क्‍या टेस्‍ट कप्‍तानी से हटाए जाने वाले हैं, अटकलों पर बोले कोच गैरी स्‍टीड

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रहे राहुल जोहरी का इस्तीफा लंबे समय बाद गुरुवार को ही स्वीकार किया गया था. हालांकि बोर्ड के आला अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी थी, लेकिन एक सीनियर अधिकारी ने बताया था कि इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला किया गया है. राहुल जौहरी ने 27 दिसंबर को इस्तीफा दिया था. राहुल जौहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे जिनका करार 2021 तक था. सौरव गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था.