logo-image

केन विलियमसन क्‍या टेस्‍ट कप्‍तानी से हटाए जाने वाले हैं, अटकलों पर बोले कोच गैरी स्‍टीड

कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस समय केन विलियमसन पर ही हमारी नजरें हैं. वही वह खिलाड़ी है जिसका हम समर्थन कर रहे हैं, वह इस टीम के लिए शानदार नेतृत्वकर्ता रहा है.

Updated on: 13 Jul 2020, 03:47 PM

Wellington:

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने सोमवार को इन अटकलों को खारिज किया कि उन्होंने केन विलियमसन (Kane Williamson) को टेस्ट कप्तानी से हटाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि इन अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है और कप्तान के साथ उनके रिश्ते मजबूत हैं. इस साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया के हाथों न्यूजीलैंड की 0-3 की हार के बाद इस तरह की अटकलें सामने आई थी कि गैरी स्टीड ने टेस्ट कप्तानी के लिए केन विलियमसन पर बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम को तरजीह दी है. पहले बार इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखते हुए स्टीड ने न्यूजहब से कहा था कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है... निश्चित तौर पर यह मेरे लिए खबर है... निश्चित तौर पर इस तरह की किसी चीज को लेकर कोई बात नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें ः अब न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भी मैदान में उतरे, जानिए क्‍या है कोरोना वायरस का हाल

कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस समय केन विलियमसन पर ही हमारी नजरें हैं. वही वह खिलाड़ी है जिसका हम समर्थन कर रहे हैं, वह इस टीम के लिए शानदार नेतृत्वकर्ता रहा है और मुझे यकीन है कि भविष्य में भी रहेगा. केन विलियमसन के साथ रिश्ते के बारे में पूछने पर स्टीड ने कहा, मुझे लगता है कि ये काफी अच्छे हैं. मुझे लगता है कि ये मजबूत हैं. उन्होंने कहा, मैं खिलाड़ी के रूप में उसे पसंद करता हूं. वह सिद्धांतों पर काम करने वाला व्यक्ति है और वह टीम में काफी कुछ लेकर आता है. स्टीड ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी और कप्‍तान केन विलियमसन की सोच अलग है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि संभवत: अलग-अलग समय पर टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ मेरी सोच को लेकर अंतर रहा है. इसका कारण हालांकि यह है कि मैं इंसान हूं और वह भी इंसान है.

यह भी पढ़ें ः उस दिन मोहम्‍मद कैफ को इलाहाबाद पहुंचकर लगा कि वे ही अमिताभ बच्‍चन हैं, जानें क्‍यों

मई में देश के क्रिकेट बोर्ड ने भी इन दावों को खारिज किया था कि विलियमसन की टेस्ट कप्तानी खतरे में है. मंगलवार को लार्ड्स पर 2019 विश्व कप फाइनल को एक साल पूरा हो जाएगा जिसमें न्यूजीलैंड को बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर टाई था. स्टीड ने कहा कि इस हार को लेकर कोई कड़वाहट नहीं है लेकिन इसकी थोड़ी पीड़ा है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO Natwest Series : सौरव गांगुली का वह टीशर्ट लहराना और 18 साल बाद....

कोच ने कहा, मुझे लगता है कि समय समय पर थोड़ी पीड़ा महसूस होती है और मेरा मानना है कि संभवत: न्यूजीलैंड के प्रत्येक प्रशंसक के साथ ऐसा ही है. कोई कड़वाहट नहीं है, मैच से पहले हमें नियम पता था. स्टीड ने कहा कि वह अब भी थोड़ा स्तब्ध महसूस करते हैं लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके खिलाड़ी जिस तरह खेले उस पर उन्हें गर्व है. उन्होंने कहा, मैं इस बारे में सोचता हूं, मुझे लगता है कि प्रत्येक की इसे लेकर अलग अलग भावना है. मेरे लिए यह थोड़ा स्तब्ध करने वाला है लेकिन हम पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह खेले उस पर मुझे गर्व है.