logo-image

पृथ्वी शॉ ने आलोचकों को दिया जवाब, लिखा-समझ लीजिए कि आप.....

पृथ्वी शॉ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से विफल रहे. इसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. पृथ्वी शॉ ने इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से अपने आलोचकों को संदेश दिया है.

Updated on: 21 Dec 2020, 04:22 PM

नई दिल्ली :

पृथ्वी शॉ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से विफल रहे. इसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. पृथ्वी शॉ ने इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से अपने आलोचकों को संदेश दिया है. पृथ्वी शॉ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है, कभी-कभी जब लोग आपको कुछ करने के लिए उकसाते हैं तो समझ लीजिए कि आप वो कर सकते हैं लेकिन वो लोग नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें : दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रन पर क्यों आउट हुई, एडम गिलक्रिस्ट ने दिया जवाब

पृथ्वी शॉ ने गुलाबी गेंद से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे. उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ चार रन बनाए. पहली पारी में उन्हें मिशेल स्टार्क ने आउट किया और दूसरी पारी में पैट कमिंस ने. दोनों पारियों में समान बात यह रही थी कि पृथ्वी शॉ एक ही तरह से आउट हुए थे- इनस्विंगर पर बल्ले और पैड के बीच गैप के रहने से. सीरीज की शुरुआत से पहले ही सुनील गावस्कर ने पृथ्वी शॉ के बारे में कहा था कि उन्हें अपने डिफेंस को मजबूत करने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें : NZvsPAK : बाबर आजम पहले टेस्ट मैच से बाहर, जानिए कौन बना कप्तान 

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया ने भारत को गुलाबी गेंद से डे-नाइट में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन शनिवार को आठ विकेट से हरा दिया. मैच की चौथी पारी में आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन बनाने थे जो उसने दो विकेट खोकर 21 ओवरों में बना लिए. इसी के साथ उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.
इस बीच सुनील गावस्कर और एलन बॉर्डर ने भी पृथ्वी शॉ की तकनीक पर उठाए हैं. पृथ्वी शॉ मैच की पहली पारी में दूसरी गेंद खेल रहे थे और उन्होंने मिशेल स्टार्क की इनस्विंगर पर ड्राइव करने की कोशिश की, इस दौरान उनके बल्ले और पैड में गैप रहा और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा ले कर स्टम्प में जा लगी. मैच की दूसरी पारी में भी पृथ्वी शॉ इसी तरह से आउट हुए और उन्होंने चार ही रन बनाए. इससे पहले पृथ्वी शॉ दोनों अभ्यास मैच में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए थे. उन्होंने अभ्यास मैचों की चार पारियों में सिर्फ 62 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलेंगी कितनी टीमें, इस दिन होगा बड़ा फैसला!

पृथ्वी शॉ के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि वे रन तो नहीं ही बना पा रहे हैं, साथ ही फील्डिंग में भी गड़बड़ी कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों से शॉ लगातार विफल हो रहे हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कुछ मैचों के लिए अंतिम-11 से बाहर भी कर दिया था. दिल्ली के साथ अपनी आखिरी सात पारियों में शॉ तीन बार शून्य पर आउट हुए और सिर्फ एक बार ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का कहना है कि मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया में समस्या यह है कि आप हर गेंद पर ड्राइव नहीं मार सकते क्योंकि गेंद वहां थोड़ा ज्यादा उछाल लेती है. 

(Ians Input)