News Nation Logo

पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राज का मानना है कि स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं, जिसे उन्हें दूर करने की जरूरत है.

IANS | Updated on: 06 Aug 2020, 11:39:47 PM
Ramiz Raza

रमीज राजा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Board) के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं, जिसे उन्हें दूर करने की जरूरत है. पाकिस्तान की टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है. पाकिस्तान ने वर्षा बाधित पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बना लिए थे. दूसरे दिन का खेल के पहले ओवर की आखिरी गेंद (49.6) पर बाबर आजम 69 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बाबर आजम को इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक
रमीज का मानना है कि बाबर अपने कंधे सामने की तरफ रखकर गेंद का सामना कर रहे थे जिससे उन्हें ड्राइव खेलने में परेशानी आ रही थी. रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "जब ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि आपके सिर की स्थिति सही नहीं है. सिर कंधे के साथ स्थिर नहीं है. जब आप इस तरह खेलते हो तो आउटस्विंग का सामना करना समस्या बन जाती है. इसका मतलब है कि आप ड्राइव नहीं खेल पाते।"

ये बी पढ़ें: IPL 2020: ना पूल...ना मस्ती...इस बार सिर्फ सख्ती

पूर्व कप्तान ने हालांकि कहा कि बाबर जूझ रहे हैं, क्योंकि वह बल्लेबाजी करते हुए हिचकते हैं और नर्वस हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि कप्तान अजहर अली इसलिए जूझ रहे हैं, क्योंकि उनकी बल्लेबाज और टीम के कप्तान के रूप में अधिक सोचने की आदत है. उन्होंने कहा, अली सभी पहलुओं का जरूरत से ज्यादा विश्लेषण करते हैं, फिर यह बल्लेबाजी हो या कप्तानी, उन्हें सहज रहना चाहिए. कप्तान की भूमिका में आना और फिर निकल जाना महत्वपूर्ण है।''

ये बी पढ़ें-ICC वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट कोहली और रोहित शर्मा, बुमराह भी नहीं रहे पीछे

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पाकिस्तान की रन मशीन बाबर आजम की तारीफ की थी. नासिर हुसैन ने कहा था कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शायद कभी वो नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यदि ऐसी परिस्थितियों में विराट कोहली ने ये पारी खेली होती तो आज दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही होती. इसी के साथ हुसैन ने ये भी कहा ता कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स हमेशा फैब-4 की बात करते हैं, लेकिन अब वक्त आ गया है कि फैब-4 से आगे निकलकर फैब-5 की बात की जाए. जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन के साथ-साथ बाबर आजम की भी बात हो.

ये भी पढ़ें: बाबर आजम ने संभाली पाकिस्तान की पारी, नासिर बोले- बाबर की जगह विराट होते तो दुनियाभर में चर्चा होती

एक तरफ जहां पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीजा राजा युवा बाबर आजम के तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं तो दूसरी तरफ नासिर हुसैन उसी तकनीक के कायल दिख रहे हैं. हुसैन ने बोला था कि बाबर आजम भी विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की कैटेगरी के ही बल्लेबाज हैं. बाबर आजम आधुनिक क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों की लिस्ट में गिने जाते हैं. उनका क्रिकेटिंग स्टाइल और कलात्मक शॉट्स उन्हें एक अव्वल दर्जे का बल्लेबाज बनाता है.

(इनपुट एंजसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 05:07:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.