News Nation Logo

बाबर आजम पारी पर बोले नासिर हुसैन, उनकी जगह विराट होते तो दुनियाभर में चर्चा होती

नासिर इस बात से काफी दुखी हैं कि बाबर आजम को वो नाम और शोहरत नहीं मिलती, जिसके वे हकदार हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Aug 2020, 05:26:17 PM
babar azam2

बाबर आजम (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

कई महीनों के ब्रेक के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को मैदान पर उतरी. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू हो गई. सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और 43 रनों के स्कोर पर ही कप्तान समेत उनके दो बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए.

पाकिस्तान को मुसीबतों से घिरा देख टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी बाबर आजम ने पारी को संभाला. बाबर ने सलामी बल्लेबाज शान मसूद के साथ मिलकर पाकिस्तान के स्कोर को बिना नुकसान पहुंचाए 100 के पार पहुंचाया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए हैं. शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं तो वहीं बाबर आजम 100 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 69 रन बनाकर नॉटआउट हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- IPL फ्रेंचाइजियों के नखरों ने बढ़ाया BCCI का सिरदर्द, कोरोना वायरस के बावजूद रख दीं ऐसी डिमांड्स

बाबर की इस पारी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उनकी जमकर तारीफ की है. लेकिन नासिर इस बात से काफी दुखी हैं कि बाबर आजम को वो नाम और शोहरत नहीं मिलती, जिसके वे हकदार हैं. नासिर हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को शायद कभी वो नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यदि ऐसी परिस्थितियों में विराट कोहली ने ये पारी खेली होती तो आज दुनियाभर में उनकी चर्चा हो रही होती.

उन्होंने कहा कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स हमेशा फैब-4 की बात करते हैं, लेकिन अब वक्त आ गया है कि फैब-4 से आगे निकलकर फैब-5 की बात की जाए. जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन के साथ-साथ बाबर आजम की भी बात हो. हुसैन ने आगे कहा कि यदि बाबर, विराट कोहली होते तो अभी दुनियाभर की सुर्खियां बटोर रहे होते लेकिन वे बाबर आजम हैं इसलिए उनके बारे में कोई भी बात नहीं कर रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि बाबर आजम का अपना क्रिकेटिंग स्टाइल है और वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड की धरती पर चलता है पाकिस्तान का सिक्का, दोनों के बीच आज से शुरू होगी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज

नासिर ने कहा कि बाबर आजम भी विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की कैटेगरी के ही बल्लेबाज हैं. बताते चलें कि बाबर आजम आधुनिक क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों की लिस्ट में गिने जाते हैं. उनका क्रिकेटिंग स्टाइल और कलात्मक शॉट्स उन्हें एक अव्वल दर्जे का बल्लेबाज बनाते हैं. बाबर की सबसे खास बात ये है कि उनके परफॉर्मेंस की नियमितता बनी रहती है. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें वो नाम और शोहरत नहीं मिलती, जिसके वे हकदार हैं.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स आए दिन बाबर आजम की तुलना विराट कोहली के साथ करते हैं, लेकिन कोई भी उन्हें फैब-4 में जगह नहीं देना चाहता है. एक्सपर्ट्स को लगता है कि बाबर आजम को फैब-4 में जगह देना फिलहाल जल्दबाजी होगी. उधर, बाबर आजम क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रही गॉसिप्स पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहते हैं. उनका फोकस सिर्फ और सिर्फ अपने प्रदर्शन पर होता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 04:09:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.