logo-image

''धोनी के साथ BCCI ने किया गलत''

एम एस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को 15 अगस्त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर एक वीडियो पोस्ट कर अलविदा बोला था. धोनी के रिटायरमेंट को लगभग एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन उनके आखिरी मैच को लेकर चर्चा जोरों पर हो रही है.

Updated on: 23 Aug 2020, 12:14 PM

नई दिल्ली:

एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को 15 अगस्त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर एक वीडियो पोस्ट कर अलविदा बोला था. धोनी के रिटायरमेंट को लगभग एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन उनके आखिरी मैच को लेकर चर्चा जोरों पर हो रही है. काफी क्रिकेट दिग्गज बोल चुके हैं कि माही को एक फेयरवेल मैच मिलना चाहिए. इसी लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व ऑफ-स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने बीसीसआई पर आरोप लगाया और कहा कि बोर्ड ने धोनी के साथ गलत किया है.

ये भी पढ़ें: 'गब्बर' को याद आया पुराना गाना, अय्यर ने सभी को चौंकाया

पूर्व पाकिस्तान के ऑफ-स्पिनर सकलैन मुश्ताक का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सही व्यवहार नहीं किया है. सकलैन मुश्ताक का कहना है कि जिस तरह के धोनी बड़े खिलाड़ी हैं उनको बिना फेयरवेल मैच खेले संन्यास नहीं लेना चाहिए था. इसके अलावा पाकिस्तान के इस दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने कहा कि धोनी के लाखों-करोड़ों फैंस उन्हें संन्यास के पहले नीली जर्सी में मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते थे.

यह भी पढ़ें ः आकाश चोपड़ा बोले, शाहिद अफरीदी बन जाएं सुरेश रैना और...

इसी मामले में सकलैन ने आगे बोला कि धोनी का इस तरह से संन्यास लेना बीसीसीआई की बड़ी हार है. सकलैन के मुताबिक बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान प्लेयर के साथ अच्छे से ट्रीट नहीं किया है, क्योंकि उनका संन्यास इस तरह बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए था. इसके साथ पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने माही को उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी साथ ही. हालांकि सकलैन चाहते हैं कि माही टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से खेलें.

यह भी पढ़ें ः ENGvsPAK : जैस क्रॉले तिहरे शतक से चूके, पाकिस्‍तान संकट में फंसा

बता दें कि कुछ वक्त पहले बीसीसीआई के अधिकारी ने बयान दिया था जिसमें उन्होंने इशारा किया था कि पूर्व कप्तान एम एस धोनी को उनका फेयरलेल मैच मिल सकता है. बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया था कि इस वक्त कोई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज नहीं है हालांकि हो सकता है कि आईपीएल के बाद सोचा जाए कि क्या किया जा सकता है क्योंकि धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह इस सम्मान के हकदार हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत में भी खेली जाएगी The 100 League! BCCI को है पसंद

एम एस धोनी को आखिरी बार पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान नीली जर्सी में देखा था. अब माही का बल्ला सिर्फ पीली जर्सी में बरसने वाला है. पूर्व टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान भी बोल चुके हैं कि इस बार आईपीएल में गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा क्योंकि माही इस बार पूरी लय में होंगे और खुलकर खेलने वाले हैं. आईपीएल के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं जहां वो कुछ दिन के क्वारंटीन के बाद नेट्स पर अभ्यास करने वाली है.