News Nation Logo

INDvsAUS Series : पहले टेस्‍ट के बाद नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा की टेस्‍ट टीम में वापसी 

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Nov 2020, 05:36:10 PM
indvsaus

indvsaus (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की स्वीकृति दे दी है, जबकि लिमिटेड ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुरुआत में टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अब टीम में शामिल किया गया है. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहेंगे जो जनवरी के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म देने वाली हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : केएल राहुल (KL Rahul) की औरेंज कैंप (Orange cap) खतरे में, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पहुंचे करीब, पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में कौन है आगे

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि विराट कोहली ने एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने की अपनी योजना के बारे में बीसीसीआई को सूचित किया है. बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान को पितृत्व अवकाश प्रदान किया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद वापस लौटेंगे. भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट खेलेगा. सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को होगी जबकि टेस्ट सीरीज एडीलेड में 17 दिसंबर से खेली जाएगी. जय शाह ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर भी अपडेट देते हुए कहा कि वह एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : DCvSRH : शिखर धवन ने आउट होने पर नहीं लिया DRS, युवराज सिंह ने किया ट्रोल, धवन ने दिया जवाब 

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस पर नजर रख रही है और इस बारे में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति को भी जानकारी दी है. जय शाह ने कहा कि रोहित शर्मा से सलाह मशविरे के बाद फैसला किया गया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय से आराम दिया जाएगा जिससे कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल कर सके और उन्हें बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. पीटीआई ने शनिवार को इन दोनों फैसलों की संभावना जताई थी. 

यह भी पढ़ें : SRHvsDC IPL Qualifier 2 : SRH को क्‍यों मिली हार, दिल्‍ली ने कैसे जीत लिया मैच, जानिए 5 बड़े कारण

बीसीसीआई ने साथ ही सूचित किया कि इशांत शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा बशर्ते वह फिटनेस हासिल कर लें जबकि रहस्मयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती टी20 अंतरराष्ट्रीय से बाहर हो गए हैं. वरुण चक्रवर्ती ने कथित तौर पर कंधे की चोट छिपाई. शुरुआत में सिर्फ टी20 टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल की कप्‍तानी की सौरव गांगुली ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात 

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन. 

एकदिवसीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन. 

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभम गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्म सिराज.

First Published : 09 Nov 2020, 05:35:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.