News Nation Logo
Banner

केएल राहुल की कप्‍तानी की सौरव गांगुली ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2020 अब समापन की ओर है. मुंबई इंडियंस पहले ही फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर चुकी है.  इस साल का आईपीएल फाइनल दस नवंबर को दुबई में खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Nov 2020, 06:25:10 PM
kl rahul

kl rahul (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 अब समापन की ओर है. मुंबई इंडियंस पहले ही फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर चुकी है.  इस साल का आईपीएल फाइनल दस नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. इस बीच किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने कुछ मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बाद भी उन्‍हें प्‍लेआफ से बाहर होना पड़ा. हालांकि टीम के कप्‍तान केएल राहुल ने पहली बार आईपीएल में कप्‍तानी की और उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी से सभी को प्रभावित भी किया है. कप्‍तानी के भार के बाद भी उनका बल्‍ला चला और अब जबकि दो ही मैच बचे हुए हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज को मिलने वाली ऑरेंज कैप अभी भी उन्‍हीं के पास है. 

यह भी पढ़ें : SRH vs DC : दिल्ली कैपिटल्‍स के खिलाफ इस खिलाड़ी का फॉर्म बहुत अहम, जानिए क्‍यों 

इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि लोकेश राहुल की तरह प्रतिभावान खिलाड़ी को टेस्ट में पैर जमाने के लिए उनके पास बहुत समय हैं, क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के पास विभिन्न फॉर्मेट में मैच विजेता खिलाड़ी बनाने की क्षमता है. आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल मौजूदा सीजन में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर हैं. उनकी कप्तानी से प्रभावित सौरव गांगुली का मानना है कि कर्नाटक का यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के लिए बना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020  Qualifier 2 : दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े 

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘इंस्पिरेशन’ में कहा कि मैं एक क्रिकेटर के तौर पर कह रहा हूं कि मेरे पास टेस्ट मैचों के लिए लोकेश राहुल के लिए काफी समय है. टीम में हालांकि कौन रहेगा और कौन नहीं, यह फैसला करना चयनकर्ताओं का काम है. आईपीएल में केएल राहुल की ज्यादातर बड़ी पारियां किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई की भारत के लिए उनके रन मैच विजेता साबित होंगे. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि किसी अनुभवी खिलाड़ी की तरह मेरा मानना है कि लोकेश राहुल ऐसे खिलाड़ी है जो हर फॉर्मेट में योगदान दे सकते है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. उम्मीद है कि वह भारत को जीत दिलाने में अपना योगदान देंगे, जो महत्वपूर्ण है. 

यह भी पढ़ें : कीरोन पोलार्ड के पांड्या बंधुओं से कैसे हैं संबंध, किया खुलासा 

सौरव गांगुली ने एक बार फिर दोहराया कि विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम को एसईएनए (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली को यह समझना होगा कि भारत से बाहर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (2018-19) अपने नाम की थी लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड (दोनों 2018) और न्यूजीलैंड (2020) में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था. 

First Published : 08 Nov 2020, 06:25:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो