logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया ने बनाए 164 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. अब अगर श्रीलंका को ये मैच जीतना है तो 165 रन बनाने होंगे.

Updated on: 25 Jul 2021, 09:44 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. अब अगर श्रीलंका को ये मैच जीतना है तो 165 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया को मैच में पहला झटका पहली ही गेंद पर लग गया, जब पृथ्‍वी शॉ पहली गेंद पर शून्‍य पर आउट हो गए. पृथ्‍वी शॉ आज अपना टी20 डेब्‍यू कर रहे हैं. पृथ्‍वी शॉ के आउट होने के बाद कप्‍तान और सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का साथ देने के लिए संजू सैमसन आए. शिखर धवन और संजू सैमसन ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने टीम का स्‍कोर 51 रन तक पहुंचाया, लेकिन उसके बाद संजू सैमसन आउट हो गए. संजू सैमसन ने 20 गेंद पर 27 रन बनाए. उन्‍होंने दो चौके और एक छक्‍का मारा. इसके बाद शिखर धवन और सूर्य कुमार यादव ने मिलकर टीम को मजबूती दी. टीम का स्‍कोर 100 के पार पहुंच गया. हालांकि शिखर धवन अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले 46 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं सूर्य कुमार यादव ने अपने 50 रन पूरे किए, लेकिन इसके तुरंत बाद वे भी पवेलियन लौट गएा. इसके बाद हार्दिक पांड्या और इशान किशन दो नए बल्‍लेबाज क्रीज पर थे. दोनों ने मिलकर टीम का स्‍कोर आगे बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें : पृथ्‍वी शॉ डेब्‍यू की पहली ही गेंद पर शून्‍य पर आउट, जानिए इससे पहले किसने किया ये काम 

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने पहले टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया है. भारत को आखिरी वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वह इस मुकाबले से जीत की राह पर लौटना चाहेगा, जबकि श्रीलंका की टीम वनडे सीरीज की हार को भुलाकर इस मैच से वापसी करना चाहेगी. इस मुकाबले से भारत के लिए पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती ने टी20 में डेब्यू किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule : एमएस धोनी की CSK और रोहित शर्मा की MI में पहला मैच!

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
श्रीलंका : अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरीथ असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), आशेन बंडारा, वनिंदु हसारंगा, चमीका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय और दुशमंथा चमीरा
भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती।