logo-image

IPL 2021 Schedule : एमएस धोनी की CSK और रोहित शर्मा की MI में पहला मैच!

IPL 2021 CSK vs MI : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किय गय है. लेकिन इस बीच अब पता चला है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं.

Updated on: 25 Jul 2021, 06:25 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vs MI : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किय गय है. लेकिन इस बीच अब पता चला है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. पहला मैच दुबई में होने की संभावना है. यानी आईपीएल के पहले ही मैच से रोमांच अपने चरम पर होगा. आईपीएल की ट्रॉफी सबसे ज्‍यादा बार अपने नाम करने वाली दो टीमें फिर आमने सामने होगी. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का नया लुक सोशल मीडिया पर वायरल, आप भी पहचान नहीं पाएंगे

आईपीएल 2021 के अभी भी 31 मैच अभी होने बाकी हैं. इंडियन एक्‍सप्रेस ने सूत्रों से हवाले से बताया है कि 19 सितंबर को पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके के बीच होने जा रहा है. आईपीएल के सारे बचे हुए मैच यूएई के तीन स्‍टेडियम में होंगे. दुबई, शारजाह और मुंबई में होंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा, ये मैच दुबई में फाइनल होने की संभावना है. एलीमनेटर और क्‍वालीफायर मैच 10, 11 और 13 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. इससे पहले खबर इस तरह की भी आ रही थीं कि आईपीएल फ्रेंचाइजी 20 सितंबर तक यूएई पहुंचना चाहती हैं. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से न तो तारीखों के बारे में कुछ कहा गया है और न ही पूरा शेड्यूल जारी किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update News : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK सबसे पहले पहुंच सकती है UAE

बता दें कि आईपीएल 2021 भारत में ही हो रहा था, लेकिन तभी अचानक कोरोना वायरस के कुछ केस सामने आए थे, इसके बाद इसे तुरंत सस्‍पेंड कर दिया गया था. तभी से क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे थे कि बचे हुए मैच कब और कहां होंगे. बीसीसीआई ने ये तो पहले ही साफ कर दिया था कि बचे हुए मैच यूएई में ही खेले जाएंगे. अभी आईपीएल के 31 मैच बचे हुए हैं. देखना होगा कि बीसीसीआई आधिकारिक ऐलान कब करता है.