News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा हुआ बुक, टीम का हुआ ऐलान

कोविड-19 के बीच धीरे-धीरे क्रिकेट के टूर्नामेंट को तेजी से बुक किया जा रहा है. महामारी के बीच सबसे पहले इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की टेस्ट सीरीज हुई. उसके बाद इंग्लैंड ने आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज खेली, दोनों सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से जीता.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 14 Aug 2020, 04:21:31 PM
Australia Vs England

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोविड-19 (Covid) के बीच धीरे-धीरे क्रिकेट (Cricket) के टूर्नामेंट को तेजी से बुक किया जा रहा है. महामारी के बीच सबसे पहले इंग्लैंड (England) और वेस्ट इंडीज (West Indies) की टेस्ट सीरीज हुई. उसके बाद इंग्लैंड ने आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज खेली, दोनों सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से जीता. अब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है जिसमें पहले टेस्ट को इंग्लिश टीम ने जीता लिया है जबकि दूसरा टेस्ट सीरीज का जारी है. बता दें कि आईपीएल भी 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है. इसी बीच क्रिकेट के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. क्योंकि अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सीरीज होने वाली है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने की वर्कआउट फोटो पोस्ट, युवराज ने ली चुटकी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीज तीन टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी, ये सीरीज इंग्लैंड में होने वाली है जबकि इसकी शुरुआत 4 सितंबर से होगी. बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दौरे का 1 सिंतबर को सीरीज का आखिरी टी-20 मैच खेला जाएगा जिसके बाद इंग्लैंड 2 दिनों बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें: साक्षी-जीवा के बिना UAE जाएंगे धोनी, जानिए किसने लिया ये फैसला?

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज की जानकारी दी है. ईसीबी ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को ग्रेट ब्रिटेन पहुंचेगी. पहले डर्बीशायर आएगी और फिर वहां से साउथैम्पटन के एजेस बाउल जाएगी. टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर्स का प्रैक्टिस मैच खेलेगी और टी-20 अभ्यास मैच भी होंगे. ईसीबी द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस सीरीज की मंजूरी मिल चुकी है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि उनका ध्यान अब क्रिकेट में आने वाली सीरीज पर है.

ये भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

इस दौरे का पहला मैच 4 सितंबर को साउथैम्पटन में खेला जाएगा, दूसरा टी-20 6 सितंबर को यहीं होगा जबकि इसी मैदान पर 8 सितंबर को सीरीज का आखिरी टी-20 होगा. सीरीज का पहला वनडे 11 सितंबर को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा, 13 सितंबर को दूसरा और दौरे का आखिरी वनडे 16 सितंबर को ब्रिस्टल में होगा.इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी देरी के साथ अपनी 21 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है जो इंग्लैंड में खेलगी. हालांकि कुछ नामों को बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

ये भी पढ़ें: धोनी का कोविड-19 टेस्ट आया नेगेटिव, चेन्नई में इस तारीख से करेंगे प्रैक्टिस शुरु

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम- आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 01:44:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.