News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: 51 रनों से हारी टीम इंडिया, सीरीज भी गंवाई

सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का आखिरी  मैच 2 दिसंबर को होने वाला है

By : Ankit Pramod | Updated on: 29 Nov 2020, 05:40:06 PM
Aus wins series

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

India Vs Australia: सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के शतक और फिंच, वॉर्नर,  लाबुशेन और मैक्सवेल की हाफ सेंचुरी की मदद से 389 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 338 रन ही बना सकी. 

 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : हार्दिक पांड्या ने ही नहीं, मयंक अग्रवाल से भी करानी पड़ी गेंदबाजी 

390 जैसे पहाड़ टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुरूआत काफी शानदार की और सात ओवर में शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने 50 रन की पार्टनरशिप की. हालांकि शिखर धवन 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे और टीम को 58 रनों पर पहला झटका लगा. हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 28 रनों पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया दिया.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने भारत के खिलाफ वनडे में लगाई सेंचुरी की हैट्रिक, चौथे बल्‍लेबाज बने 

वहीं विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए स्कोर को 150 के पार पहुंचाया लेकिन उसके तुरंत बाद श्रेयस अय्यर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद लोकेश राहुल और कोहली ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 50 रन की पार्टनरशिप की साथ ही टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया दिया. एक वक्त लग रहा था कि विराट कोहली शतक लगाएंगे लेकिन 89 रनों पर हेनरिक्स ने उनका शानदार कैच पकड़ लिया.  मैच की उम्मीद की जिंदा लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या ने रखा.

यह भी पढ़ें : रविंद्र जडेजा पर बयान देने के बाद मांजरेकर की हुई थी फजीहत, अब हार्दिक पांड्या को लेकर कह दी ये बात

लोकेश राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वो टीम जीत के लिए पूरा नहीं था. राहुल को जैप्मा ने 76 रनों पर पवेलियन भेजा. इसके बाद आए जडेजा बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने कुछ शॉट्स लगा दिए. जडेजा 24 रनों पर तो हार्दिक पांड्या 28 पर आउट हुए. इसके बाद निचे कर्म बल्लेबाज आए जो टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत को सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन विकेट, हेजलवुड और जैम्पा ने दो और हेनरिक्स और मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला. सीरीज का आखिरी  मैच 2 दिसंबर को होने वाला है.

ये भी पढ़ें- बिना बैटिंग किए रोहित और सहवाग से आगे निकले विराट, जानिए कैसे

सबसे पहले दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीकर बल्लेबाजी का फैसला किया. एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ने अच्छी शुरूआत अपनी टीम को दी और 7 ओवर में स्कोर को 41 तक पहुंचाया. इसके तुरंत बाद दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को तेजी से 50 के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले 10 ओवर्स में 59 रन बना कर मजबूत शुरूआत की.

 भी पढ़ें- पाकिस्तान के बाबर आजम पर महिला ने लगाए 10 साल तक शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप

इसी के साथ वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट का अपना 23वां अर्धशतक लगाया. वॉर्नर और फिंच ने मिलकर टीम को स्कोर 100 के पार पहुंचाया और पहले वनडे की फॉर्म को बरकरार रखा. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 142 के स्कोर पर फिंच के रुप में मिला जिनको शमी ने 60 रनों पर पवेलियन भेजा. वहीं डेविड वॉर्नर 83 रनों पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. वॉर्नर और फिंच के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने रनों के मोर्चे को संभाला.स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए लाबुशेन के साथ मिलकर 50 की साझेदारी पूरी की और स्कोर को 200 रन तक पहुंचाया. इसी के साथ स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं लाबुशेन भी स्मिथ का शानदार अंदाज में साथ देते रहे. तोड़ी देर स्टीव स्मिथ ने 62 गेंदों पर शतक लगाया, ये इस सीरीज का उनका दूसरा जबकि करियर का 11वां था साथ ही भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने पांचवां शतक ठोका. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: भारत ने अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड, जानिए क्या

स्मिथ के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए आए. मैक्सवेल और लाबुशेन ने रनों की गति को आगे बढ़ाया जबकि लाबुशेन ने शानदार अंदाज में अपना अर्थशतक भी पूरा किया. वहीं मैक्सवेल ने भी अपने हाथे खोले और चौके-छक्के जड़ दिए और स्कोर को 350 के पार पहुंचाया. अंतिम ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया. 49 ओवर में लाबुशेन 70 रनों पर अपना विकेट बुमराह को दे बैठे. मैक्सवेल ने 63 रनों की पारी खेली और भारत को 390 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की ओर से शमी, बुमराह और हार्दिक ने एक एक विकेट लिया.

First Published : 29 Nov 2020, 05:39:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus