News Nation Logo

BREAKING

बिना बैटिंग किए रोहित और सहवाग से आगे निकले विराट कोहली, जानिए कैसे

विराट से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन, युवराज सिंह और अनिल कुंबले ने ही 250 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Nov 2020, 01:19:08 PM
virat kohli social4

विराट कोहली (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे की शुरुआत काफी खराब रही. लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही टीम इंडिया को सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद रविवार को टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर सिडनी के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के सामने है. टॉस के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के लिए 250 वनडे मैच खेलने वाले देश के 8वें खिलाड़ी बन गए हैं. विराट से पहले भारत के केवल 7 खिलाड़ी ही 250 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं. आज सिडनी में खेला जा रहा दूसरा मैच विराट के करियर का 250वां वनडे मैच है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के बाबर आजम पर महिला ने लगाए 10 साल तक शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रन मनीश के साथ-साथ रिकॉर्ड ब्रेकर भी हैं. विराट कोहली ने अपने 12 साल के करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बनाए हैं जिन्हें तोड़ना बाकी खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे विराट कोहली का 250वां वनडे मैच है. विराट से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन, युवराज सिंह और अनिल कुंबले ने ही 250 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं. बता दें सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 463, धोनी ने 347, द्रविड़ ने 340, अजहर ने 334, सौरव गांगुली ने 308, युवराज सिंह ने 301 और अनिल कुंबले ने 269 वनडे मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: पहले 10 ओवर्स में फिर फ्लॉप हुए भारतीय गेंदबाज, देखिए आंकड़े

विराट के वनडे आंकड़ों को देखा जाए तो ये उनका 250वां वनडे है. विराट कोहली अभी तक अपने वनडे करियर में 11,888 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका औसत 59.14 का रहा है. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के नाम 43 शतक और 58 अर्धशतक हैं. विराट कोहली इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं और उनके पास अच्छा मौका है कि वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकें या फिर बराबरी कर सकें. बता दें कि सचिन तेंदुलकर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 वनडे शतक हैं जबकि विराट कोहली के नाम 8 शतक है. विराट को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए दो शतक चाहिए. इसका सीधा मतलब ये है कि विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ने होंगे. इसके अलावा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि वे अपने वनडे करियर के 250वें मैच में क्या करिश्मा दिखाते हैं.

First Published : 29 Nov 2020, 01:08:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.