News Nation Logo

Ind Vs Aus: पहले 10 ओवर्स में फिर फ्लॉप हुए भारतीय गेंदबाज, देखिए आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया और भारत के दूसरे वनडे में एक बार फिर पहले की तरह विराट एंड कंपनी के गेंदबाजों का पहले पावर प्ले में लचर प्रदर्शन देखने को मिला.

By : Ankit Pramod | Updated on: 29 Nov 2020, 11:10:50 AM
team india

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के दूसरे वनडे में एक बार फिर पहले की तरह विराट एंड कंपनी के गेंदबाजों का पहले पावर प्ले में लचर प्रदर्शन देखने को मिला. सिडनी में दूसरे के वनडे में सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसाल किया. उम्मीद थी कि टीम इंडिया के गेंदबाज पहले वनडे के प्रदर्शन को भूल इस मैच में शानदार गेंदबाजी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एक बार से भारतीय गेंदबाजों ने पहले दस ओवर यानी पावर प्ले में निराशा किया. वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने भी कुछ स्टेट फैंस के लिए साझा किए हैं. बता दें कि भारत को दूसरे वनडे में पहली सफलता 142 रन पर फिंच के रुप में मिली थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 250 Not Out

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी वनडे में 8 ओवर्स में बिना किसी नुकसान पर अपने 50 रन पूरे किए थे. वहीं कुछ देर बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने 100 रन पूरे किए जिसमें वॉर्नर ने अर्धशतक लगाया. क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने बताया कि एक बार फिर से पावर प्ले में टीम इंडिया ने कोई विकेट अपने नाम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि पिछले 14 मुकाबलों में टीम इंडिया सिर्फ 5 विकेट हासिल कर पाई है.

लगातार ये पांचवां मौका है जब वनडे में भारतीय गेंदबाज पावरप्ले के दौरान विकेट निकालने में नाकाम रहे हैं. सिडनी के पहले और दूसरे वनडे के अलावा भारत को न्यूजीलैंड के साथ हुई तीन मैचों की सीरीज के दौरान भी पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं मिला था. कीवी टीम ने हेमिल्टन में पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बनाए थे जबकि ऑकलैंड में उसने 52 और माउंट माउंगानुई में 65 रन जुटा लिए थे

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल ने कबूला, मांगी थी लोकेश राहुल से माफी

वनडे क्रिकेट में पावरप्ले शुरुआती 10 ओवरों का होता है. इसमें अधिकतम दो फील्डर ही 30 गज की रेखा के बाहर रह सकते हैं. ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने का अच्छा मौका रहता है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम इंडिया के गेंदबाजों की एक बार फिर पहले 10 ओवर्स में पुरानी कहानी देखने को मिली.

 

 

First Published : 29 Nov 2020, 11:01:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus