News Nation Logo

IND vs AUS : हार्दिक पांड्या ने ही नहीं, मयंक अग्रवाल से भी करानी पड़ी गेंदबाजी 

भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है, क्योंकि उसके नियमित गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे हैं, ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज खूब रन बना रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Nov 2020, 03:06:45 PM
hardik Pandya

hardik pandya (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है, क्योंकि उसके नियमित गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे हैं, ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज खूब रन बना रहे हैं. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी शुरुआती विकेट ही नहीं ले पा रहे हैं. वन डे में पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया इसी समस्‍या से जूझ रही है. इसी वजह से भारत को रविवार को जारी दूसरे वनडे में पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी पर लगाना पड़ा और उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया. केवल हार्दिक पांड्या ही नहीं, भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल से भी विराट कोहली को गेंदबाजी करानी पड़ी. मयंक अग्रवाल ने आज के मैच में एक ही ओवर किया और उसमें दस रन दे दिए. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को इस मैच में सात गेंदबाजों का इस्‍तेमाल करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : सिडनी वनडे : ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ ठोक दिए वन डे में सबसे ज्‍यादा रन

हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को पहले वनडे के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी करने के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. लेकिन दूसरे वनडे में 36वें ओवर में उन्हें उस समय गेंदबाजी मोर्चे पर लगाया गया. जब आस्ट्रेलिया 35 ओवर में दो विकेट पर 230 रन बनाकर मजबूत दिख रहा था. आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंद के साथ अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया. उन्होंने मैच के शतकधारी स्टीव स्मिथ को आउट किया. स्‍टीव स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली. हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की कमी को पूरा कर रहे थे, जिन्होंने अपने छह ओवर में 55 रन खर्च कर डाले थे. नवदीप सैनी ने सात ओवर में 70 रन दिया और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : स्‍टीव स्‍मिथ ने भारत के खिलाफ वनडे में लगाई सेंचुरी की हैट्रिक, चौथे बल्‍लेबाज बने 

हार्दिक पांडया ने अपने पहले ओवर में केवल पांच ही रन दिए. इसके बाद अगले ओवर में उन्होंने केवल चार रन ही दिए. भारत तीन ओवर के अंदर 38 रन खर्च कर चुका था और फिर इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से हार्दिक पांडया को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया, जहां उन्होंने स्मिथ का विकेट लेकर खुद को साबित किया. आलराउंडर पांड्या ने चार ओवर में केवल 24 रन ही दिए. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. यह आस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर है. आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले वनडे में 374 रन बना यह रिकार्ड बनाया था और दूसरे वनडे में इस स्कोर को पार करते हुए नया आंकड़ा अपने नाम कर लिया. आस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ का बल्ला चला.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 29 Nov 2020, 03:05:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.