News Nation Logo
Banner

वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों की आई कोरोना रिपोर्ट, जानें क्या रहे नतीजे

वेस्टइंडीज की पूरी क्रिकेट टीम का कोविड-19 के लिए गए तीसरे और अंतिम परीक्षण में परिणाम नेगेटिव आया है और अब टीम न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के लिए क्वीन्सटाउन रवाना होगी.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Nov 2020, 03:03:40 PM
west indies icc2

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (Photo Credit: ICC/ Twitter)

क्राइस्टचर्च:

वेस्टइंडीज की पूरी क्रिकेट टीम का कोविड-19 के लिए गए तीसरे और अंतिम परीक्षण में परिणाम नेगेटिव आया है और अब टीम न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के लिए क्वीन्सटाउन रवाना होगी. कैरेबियाई टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट सीरीज के लिए 30 अक्टूबर को यहां पहुंचने के बाद से ही पृथकवास पर थी. पहले दो दौर के परीक्षणों में उसके सभी खिलाड़ी नेगेटिव आए थे.

ये भी पढ़ें- IPL खत्म होने के बाद MS Dhoni शुरू करेंगे नया बिजनेस, ऑर्डर किए दो हजार चूजे

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों का न्यूजीलैंड दौरे के 12वें दिन कोविड-19 के लिए तीसरा और अंतिम परीक्षण कराया गया है जिसमें सभी के परिणाम नेगेटिव आए हैं. खिलाड़ी, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के सदस्य अब पृथकवास से निकलकर दक्षिणी शहर क्वीन्सटाउन जाएंगे जहां उन्हें न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ तीन दिवसीय और चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने हैं.’’

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, नहीं दिखा ए खिलाड़ी

सीरीज की शुरुआत आकलैंड में 27 नवंबर को टी20 मैच से होगी. दूसरा और तीसरा टी20 मैच 29 और 30 नवंबर को माउंट मौनगुनई में खेले जाएंगे. इसकेबाद हैमिल्टन (तीन से सात दिसंबर) और वेलिंगटन (11 से 15 दिसंबर) में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज 20 से 22 नवंबर तथा 26 से 29 नवंबर के बीच दो अभ्यास मैच खेलेगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: RCB के घटिया प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर छाए रहे विराट कोहली

दिलचस्प बात यह है कि वेस्टइंडीज की टीम को पृथकवास के दौरान अभ्यास की अनुमति दी गयी थी लेकिन 14 दिन के पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन किया और इसलिए इसें वापस ले लिया गया. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में टीम होटल के हॉल में आपस में मिल रहे हैं और भोजन साझा कर रहे हैं जो पृथकवास के नियमों का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें- मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोने और लग्जरी घड़ियों के साथ पकड़े गए क्रुणाल पांड्या, जानें फिर क्या हुआ

वेस्टइंडीज के सात खिलाड़ी टी20 कप्तान कीरोन पोलार्ड, टेस्ट कप्तान जैसन होल्डर, फैबियन एलेन, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल, निकोलस पूरण और ओशन थामस दस नवंबर को समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए यूएई में थे. बोर्ड ने कहा कि ए खिलाड़ी ऑकलैंड पहुंच गए हैं और अब दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहेंगे.

First Published : 13 Nov 2020, 02:59:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो