logo-image

IPL 2020: RCB के घटिया प्रदर्शन के बावजूद सोशल मीडिया पर छाए रहे विराट कोहली

आईपीएल के 13वें सीजन में विराट कोहली की RCB प्लेऑफ के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

Updated on: 13 Nov 2020, 09:50 AM

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) पर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ी चर्चा के दौरान सबसे ज्यादा बातचीत ‘मुंबई इंडियन’ (Mumbai Indians) टीम के बारे में हुई. वहीं जिस खिलाड़ी के बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विराट कोहली (Virat Kohli) रहे. फेसबुक ने एक बयान में कहा कि उसके मंच पर आईपीएल से जुड़ी एक करोड़ से अधिक पोस्ट दर्ज की गयी. आईपीएल के बारे में चर्चा करने वाले करीब 74 प्रतिशत लोग 18 से 34 वर्ष के आयु वर्ग से रहे.

ये भी पढ़ें- IPL खत्म होने के बाद MS Dhoni शुरू करेंगे नया बिजनेस, ऑर्डर किए दो हजार चूजे

चर्चा के दौरान मुंबई इंडियंस शीर्ष पर रही और इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स का स्थान रहा. खिलाड़ियों के मामले में कोहली शीर्ष पर रहे. उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा का स्थान रहा. आईपीएल के बारे में उसके मंच पर चर्चा करने वालों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और बिहार के लोग रहे.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, नहीं दिखा ये खिलाड़ी

फेसबुक इंडिया के साझेदारी प्रमुख और निदेशक मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘क्रिकेट सभी सीमाओं के पार जाकर भारत को साथ लाने वाली कुछ चीजों में से एक है. साल दर साल आईपीएल एक बड़े खेल त्यौहार के रूप में बनकर उभरा है. यह देश में वह भी ऐसे कठिन समय में क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे बड़ा सांस्कृतिक मौका रहा है.’’