News Nation Logo

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के सिलसिले में दर्ज एक प्राथमिकी पटना से मुंबई स्थानांतरित किए जाने की बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 07:48:37 AM
Rhea Chakraborty

सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज SC में सुनवाई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या के सिलसिले में दर्ज एक प्राथमिकी पटना से मुंबई स्थानांतरित किए जाने की बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज सुनवाई होगी. सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. प्राथमिकी में रिया चक्रवती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. सुशांत की मौत के मामले की जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच जोर आजमाइश जारी है. ऐसे में अदाकारा ने पटना में दर्ज प्राथमिकी अधिकार क्षेत्र के आधार पर स्थानांतरित करने का न्यायालय से अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: करियर बनाने नहीं, पढ़ाई से बचने को फिल्म इंडस्ट्री में आईं थीं काजोल

ज्ञात हो कि सुशांत का शव मुंबई स्थित उनके आवास में 14 जून को फंदे से लटका हुआ मिला था. न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजरें टिकी हुई हैं, जिन्होंने दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह के अनुरोध पर इस मामले की सीबीआई जांच की मंगलवार को सिफारिश की. वहीं, महाराष्ट्र सरकार जांच सीबीआई को सौंपे जाने के विरोध में है. रिया ने एक बार केंद्रीय गृह मंत्री को कथित तौर पर ट्वीट कर इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह मामले पर आदित्य ठाकरे की प्रतिक्रिया, ट्वीट कर बयान जारी किया

हालांकि, मंगलवार को उन्होंने अपने वकील सतीश मणेशिंदे के मार्फत इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला कानून के अनुरूप नहीं है. अदाकारा ने (प्राथमिकी की) लंबित स्थानांतरण याचिका के साथ दायर अपनी अंतरिम याचिकाओं में कहा है कि मीडिया में आ रही खबरों के जरिये यह बात प्रमुखता से सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं अन्य स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर पटना में प्राथमिकी दर्ज हुई.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Live: बरसों का इंतजार खत्म, आज PM मोदी करेंगे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत 

रिया ने उन कुछ खबरों को भी अपने वकील मलक मनीष भट्ट के जरिये रिकार्ड में लाने की कोशिश की है, जिनमें आरेाप लगाया गया है कि सुशांत का परिवार नहीं चाहता है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस करे. अदाकारा ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र सरकार को एक पक्ष बनाने की मांग की है. बिहार सरकार और सुशांत के पिता को भी अदाकारा की याचिका में पक्ष बनाया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 07:48:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.