News Nation Logo

Birthday Special: करियर बनाने नहीं, पढ़ाई से बचने को फिल्म इंडस्ट्री में आईं थीं काजोल

काजोल (Kajol) ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. बड़े पर्दे पर शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 05 Aug 2020, 07:01:25 AM
kajol

काजोल बर्थडे (Photo Credit: फोटो- @kajol Instagram)

नई दिल्ली:

Happy Birthday Kajol: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस काजोल (Kajol) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 5 अगस्त 1974 को महाराष्ट्र में जन्मीं काजोल (Kajol) ने अपनी 'काली-काली आंखों' से फैंस को खूब दीवाना बनाया है. हिंदी सिनेमाजगत के दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी और वेटरन एक्ट्रेस तनुजा की बेटी काजोल की पूरी फैमिली बॉलीवुड का अभिन्न हिस्सा रही है. खबरों की मानें तो काजोल फिल्मों मे नाम कमाने नहीं बल्कि पढ़ाई से बचने के लिए इस इंडस्ट्री में आई थीं.

महज 16 साल की उम्र में काजोल (Kajol) ने बॉलीवुड में कदम रख दिया था. काजोल ने फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म तो दर्शकों के बीच ज्यादा पसंद नहीं की गई लेकिन काजोल (Kajol) की एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : मधुबाला के प्यार में किशोर कुमार ने अपना लिया था मुस्लिम धर्म, जानें उनके अनसुने किस्से

View this post on Instagram

Instagramming from bed pretending like u have something to do #Sleepgramming #MeWhenI

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

View this post on Instagram

You know I’m not listening to you, right? I’m thinking of a fabulous reply right now🤫 #NeverMind #Unheard

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

काजोल (Kajol) की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने 24 फरवरी 1999 को अजय देवगन से शादी कर ली थी. आलोचकों ने काजोल के फैसले को गलत भी बताया. उन्होंने कहा कि शादी के बाद काजोल (Kajol) का करियर पूरी तरह खत्म हो जाएगा. लेकिन काजोल ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग के दम पर कई हिट फिल्में दी. काजोल और अजय देवगन के 2 बच्चे भी हैं.

यह भी पढ़ें: Birthday Special : शौक नहीं, मजबूरी में लाइट, कैमरा और एक्शन के बीच बचपन से कैद हो गईं मीना कुमारी

काजोल ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. बड़े पर्दे पर शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया. काजोल ने 'बाजीगर', 'दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'इश्क', प्यार किया तो डरना क्या, कुछ कुछ होता है, प्यार तो होना ही था, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, यू मी और हम और दिलवाले जैसी कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. आखिरी बार काजोल अपने पति अजय देवगन के साथ फिल्म 'तानाजी' में नजर आई थीं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 07:01:25 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kajol काजोल