News Nation Logo

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बताई अभिनंदन को छोड़ने की असली वजह

पाकिस्तान के PM इमरान खान को 30 घंटे के भीतर ही ऐलान करना पड़ा कि भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को बिना शर्त रिहा किया जाएगा. आज शाम 4 बजे के बाद भारत का ये जांबाज वाघा बार्डर के रास्‍ते अपने वतन को आएगा.

Madhurendra Kumar | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 Mar 2019, 02:23:17 PM
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्‍ली:

आज पूरे हिंदुस्‍तान की निगाहें वाघा बॉर्डर पर हैं. भारत ने आंखें तरेरी तो पाकिस्‍तान की घिग्‍घी बंध गई. पाकिस्तान के PM इमरान खान को 30 घंटे के भीतर ही ऐलान करना पड़ा कि भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को बिना शर्त रिहा किया जाएगा. आज शाम 4 बजे के बाद भारत का ये जांबाज वाघा बार्डर के रास्‍ते अपने वतन को आएगा. अभिनंदन की रिहाई के पीछे सोशल मीडिया में तरह-तरह के चर्चे हैं. इन चर्चों के बीच बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अभिनंदन की रिहाई की असली वजह बताते हुए कहा कि अभिनंदन को छोड़ना पाकिस्तान की मजबूरी नहीं कानूनी बाध्यता है.

यह भी पढ़ेंः अभिनंदन को लेने जा रहे उनके माता-पिता का प्‍लेन में तालियों के साथ स्वागत, देखें VIDEO

न्‍यूज स्‍टेट से बात करते हुए स्‍वामी ने बताया कि यह वियना कन्वेंशन के तहत नहीं लेकिन यूएन के रूल्स के मुताबिक होना था. अगर रिहा नहीं करते तो फिर स्ट्राइक होता. अब दो रास्ते हमले के खुल गए हैं.

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर दिया विवादित बयान, कांग्रेस को आया पसीना

उन्‍होंने कहा कि इमरान से बातचीत की कोई जरूरत नहीं, वह तो चपरासी है, कमांडर लेवल का होता तो और बात होती. पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे. मसूद अजहर को वो बता रहे हैं कि बीमार है. भाई हमारे देश में बहुत अच्‍छे अस्‍पताल हैं. उसे भेज दो इंडिया, इलाज भी करेंगे और ट्रायल भी.

यह भी पढ़ेंः ...तो क्‍या अमेरिकी राष्‍ट्रपति इसी 'अच्‍छी खबर' की ओर इशारा कर रहे थे

उन्‍होंने कहा कि अब मसूद के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी. चीन के राजनयिक से मेरी बात हुई है, अब वे भी अजहर के मसले ओर सॉफ्ट है, भारत का साथ देने के मूड में है, भारत को चाहिए कि चीन से बातचीत करता रहे.पाकिस्‍तान द्वारा F16 के इस्तेमाल पर बोले, इसका इस्‍तेमाल अमेरिका से बिना पूछे नहीं करना है, लेकिन पाक ने किया इसलिए वो बता नहीं रहे थे, हमने सबूत दे दिए हैं.अब अमेरिका भी उनके खिलाफ कदम उठाएगा.

F16 के सामने राफेल बेकार

F16 के सामने राफेल बेकार है, हमे रफेल के बदले अमेरिका से F18 लेना था या फिर पूरे रफेल कंपनी को ही खरीद लेना था. वैसे भी अब राफेल को कोई पूछता नहीं है. हेराल्ड केस में देखिए अब सोनिया और राहुल भी जेल जा सकते है. एक केस में चिदम्बरम भी जाने वाला है. हमने सारे वायदे तो पूरे नही किये जैसे इकॉनमी के फ्रंट पर कुछ अच्छा नहीं किया पर बाकी काम हुए है. इसबार 300 सीटे आएंगी.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसी के 13 दिन बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक की. जैश के आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान ने भी एयरस्ट्राइक की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ दिया और एक विमान को मार गिराया. इस दौरान हमारा मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सुरक्षित उतर गए. इसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें बंदी बना लिया.

First Published : 01 Mar 2019, 11:49:16 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.