logo-image

अमित शाह ने केजरीवाल के दावे पर कहा- COVID देखभाल केंद्र पर 3 दिन पहले निर्णय लिया गया

केजरीवाल ने अमित शाह से इस सेंटर में आईटीबीपी और आर्मी से डॉक्टर व नर्सों को तैनात करने का आग्रह भी किया. जिसका जवाब अमित शाह ने दिया है.

Updated on: 23 Jun 2020, 08:11 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर राधा स्वामी सत्संग व्यास कैंपस में बन रहे 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने का न्योता दिया. इसके साथ ही केजरीवाल ने अमित शाह से इस सेंटर में आईटीबीपी और आर्मी से डॉक्टर व नर्सों को तैनात करने का आग्रह भी किया.

केजरीवाल के पत्र का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, 'प्रिय केजरीवाल जी, तीन दिन पहले ही हमारी बैठक में गृह मंत्रालय ने दिल्ली के राधा स्वामी व्यास में 10,000 बिस्तर कोविड केयर सेंटर के संचालन का काम आईटीबीपी को सौंपने का निर्णय लिया है. काम पूरे जोरों पर है और फैसिलिटी का बड़ा हिस्सा 26जून तक चालू हो जाएगा.

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर का पूर्ण अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा और सशस्त्र बल इसे संचालित करेंगे.

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट- पीएम मोदी सेना की बजाये China के साथ क्यों खड़े हैं...

दरअसल, केजरीवाल ने शाह को पत्र लिखकर दस हजार बिस्तर वाले केंद्र का निरीक्षण करने और आईटीबीपी तथा सेना के चिकित्सकों और नर्सों को केंद्र में तैनात करने का आग्रह किया था, जिसके बाद शाह ने दावे का विरोध किया. शाह ने कहा, ‘मैं दिल्ली के लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे. डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल का निर्माण कर रहे हैं. सशस्त्र बल यहां तैनात होंगे. यह कोविड देखभाल केंद्र अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा.’

और पढ़ें: जासूसी और आंतकी गतिविधियों के कारण पाकिस्तान हाई कमीशन में कर्मचारियों की संख्या कम करेगा भारत

उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को निर्देश दिया गया है कि वे दिल्ली में रेलवे के कोच में भर्ती कोविड-19 रोगियों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करें और उनकी देखभाल करें. उन्होंने कहा कि कोविड-19 रोगियों की देखभाल के लिए दिल्ली सरकार के आग्रह पर आठ हजार अतिरिक्त बिस्तर पहले ही उपलब्ध कराए जा चुके हैं.