logo-image

भारत-चीन विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट- पीएम मोदी सेना की बजाये China के साथ क्यों खड़े हैं...

भारत-चीन विवाद (India-China dispute) पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 23 Jun 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली:

भारत-चीन विवाद (India-China dispute) पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि चीन ने भारत की जमीन ली है. जमीन वापस लेने के लिए बातचीत जारी है. चीन कह रहा है कि ये जमीन भारत की नहीं है. पीएम मोदी सेना की बजाए चीन के साथ क्यों खड़े हैं.

यह भी पढ़ेंःपतंजलि की कोरोना दवा पर आयुष मंत्रालय ने मांगी जानकारी, प्रचार पर लगाई रोक

क्या भारतीय जमीन पर चीन ने किया कब्जा, राहुल गांधी ने फिर पूछा सवाल

भारत-चीन के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद एक तरफ जहां सैन्य कमांडर पहले जैसी स्थिति बनाने के लिए बैठके कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार भारतीय जमीन पर चीनी कब्जे की बात अलाप रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को राजीव गांधी द्वारा खीचीं गई एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है और इसके साथ लिखा है कि 'हम चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ एकजुट खड़े हैं. क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?'

यह भी पढ़ेंः जासूसी और आंतकी गतिविधियों के कारण पाकिस्तान हाई कमीशन में कर्मचारियों की संख्या कम करेगा भारत

ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी इस तरह का सवाल उठा रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि 'प्रधानमंत्री ने कहा, ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया. लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है. इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा था कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली. इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है?.

प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंपा

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को यह आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप दिया है.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख मामले पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक में दिए गए बयान को लेकर ट्वीट किया था, ‘‘प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप दिया है.