logo-image

जासूसी और आंतकी गतिविधियों के कारण पाकिस्तान हाई कमीशन में कर्मचारियों की संख्या कम करेगा भारत

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब किया है. भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब कर दिल्ली स्थित उच्चायोग के अधिकारियों की गतिविधियों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की.

Updated on: 23 Jun 2020, 06:31 PM

नई दिल्ली:

भारत सरकार ने नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तान (Pakistan) के उच्चायोग को लेकर बड़ा फैसला किया है. भारत सरकार ने पाकिस्तान के कर्मचारियों की संख्या आधी करने का फैसला लिया है. विदेश मंत्रालय ने बताया कि सरकार ने पाक उच्चायोग में कर्मचारियों की संख्या 50 फीसदी घटाने का निर्णय किया है. इसके साथ ही इस्लामाबाद में भारत अपने कर्मचारियों को कम करेगा. 

मंगलवार को विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब किया है. भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब कर दिल्ली स्थित उच्चायोग के अधिकारियों की गतिविधियों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की.भारत ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त से कहा कि पाक उच्चायोग के अधिकारी जासूसी में लिप्त हैं, आतंकी संगठनों से संबंध रखे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें: वंदे भारत मिशन में अमेरिका का रोड़ा , नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा-जल्द सुलझेगा मामला

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच और इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने पाकिस्तानी हाई कमीशन के दो अधिकारियों और उनके एक ड्राइवर को जासूसी करते पकड़ा था. जिसके बाद इन्हें  पर्सन नॉन ग्रेटा (अवांछित व्यक्ति) करार देते हुए पाकिस्तान भेज दिया गया था. ये दोनों अधिकारी हाई कमीशन में वीजा एसिस्टेंट के पद पर तैनात थे.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को डराने का लगातार अभियान चला रहा है.