News Nation Logo
Banner

क्या रिया चक्रवर्ती गायब हो गई? सुशांत मामले में बिहार के DGP बोले- नहीं लग रहा पता

बिहार पुलिस के प्रमुख ने शनिवार को कहा कि राज्य पुलिस अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का पता नहीं लगा पा रही है, जिनका नाम राजपूत की मौत के मामले में दर्ज प्राथमिकी में है.

Bhasha | Updated on: 02 Aug 2020, 06:57:30 AM
Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार पुलिस (Bihar Police) के प्रमुख ने शनिवार को कहा कि राज्य पुलिस अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का पता नहीं लगा पा रही है, जिनका नाम राजपूत की मौत के मामले में दर्ज प्राथमिकी में है. वहीं पटना से जांच मुंबई स्थानांतरित कराने की रिया की याचिका पर उच्चतम न्यायालय में पांच अगस्त को सुनवाई होगी. बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम रिया चक्रवर्ती (28) और छह अन्य के खिलाफ पटना (Patna) में दर्ज प्राथमिकी की जांच के सिलसिले में बुधवार से मुंबई में है. राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत मंगलवार को दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर बस यात्रा मुफ्त, रविवार को लॉकडाउन नहीं

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार और महाराष्ट्र सरकार के बीच राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर तनातनी चल रही है, इस बीच भाजपा नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने हिंदी में ट्वीट करके आरोप लगाया, 'उद्धव ठाकरे कांग्रेस-पोषित बॉलीवुड माफिया के दबाव में हैं, इसलिए सुशांत मामले में जिम्मेदार सभी तत्वों को बचाने पर तुले हैं. कांग्रेस बिहार की जनता को क्या मुँह दिखायेगी?' सुशील मोदी ने कहा, 'राज्य सरकार सुशांत को न्याय दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी.'

ठाकरे ने शुक्रवार को कहा था कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच करने में मुंबई पुलिस की दक्षता पर सवाल उठाये जाने की कोशिशों की निंदा करते हैं. बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राज्य पुलिस को अभी तक रिया चक्रवर्ती का पता नहीं चला है. पुलिस दल में शामिल एक सदस्य ने आज दिन में मुंबई में कहा था कि अभिनेत्री पर पुलिस की ‘नजर’ है. पांडेय ने पटना में मीडियाकर्मियों के प्रश्नों के उत्तर में कहा, 'हम उनका (रिया का) पता नहीं लगा पा रहे. हम उन्हें खोजने की कोशिश कर रहे हैं.' उनसे पूछा गया था कि क्या बिहार पुलिस ने रिया से मिलने और बात करने के लिए उन्हें कोई नोटिस भेजा है.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से संबंधित नागपुर शुगर फैक्टरी में बॉयलर फटने से 5 की मौत

जब डीजीपी से पूछा गया कि क्या रिया के खिलाफ कोई लुकआउट नोटिस जारी किया गया है या बिहार पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है तो उन्होंने कहा, 'यह जांच का शुरुआती स्तर है.' उन्होंने कहा, 'मैं जांच के बारे में आपको सबकुछ नहीं बता सकता. लेकिन हम सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे जो न केवल बिहार के बल्कि हिंदुस्तान के बेटे थे. पूरे देश की भावनाएं और संवेदनाएं उनके साथ हैं.' मामले की सीबीआई जांच की बढ़ती मांग के बीच पांडेय ने भी कहा कि जब राज्य पुलिस मामले में जांच करने में पूरी तरह सक्षम है तो केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग क्यों की जाए.

हालांकि उन्होंने कहा कि अगर राजपूत के पिता बिहार पुलिस की जांच से असंतुष्ट रहते हैं तो वह सीबीआई जांच के लिए कह सकते हैं. पटना में बिहार के जल संसाधन मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनकी सरकार अभिनेता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उसके लिए हर तरह के कदम उठाए जाएंगे. झा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, 'अगर राजपूत का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो मुख्यमंत्री निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे.' झा ने कहा कि लोग चाहते हैं कि सच्चाई बाहर आए और जो लोग दोषी पाए जाएं उन्हें दंडित किया जाए. बिहार पुलिस की टीम ने शनिवार को बांद्रा थाने का दौरा किया.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case: बांद्रा पुलिस स्‍टेशन पहुंची बिहार पुलिस, कहा- सहयोग कर रही है मुंबई पुलिस

यह पूछने पर कि क्या राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी तो बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'अभी तक इसकी जरूरत नहीं है. लेकिन हमारी उन पर नजर है.' जांच दल में शामिल एक अन्य सदस्य ने कहा कि सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उन्होंने रिया को नोटिस भेजा है और उससे पुलिस जांच में सहयोग करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच में उनका सहयोग कर रही है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दौरे पर आई टीम ने जांच के तहत छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं.

अधिकारी ने बताया, 'अभी तक बिहार की पुलिस ने अभिनेता के दोस्तों, सहकर्मियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है. उन्होंने छह लोगों -- वर्सोवा में रहने वाली राजपूत की बहन, पूर्व महिला मित्र अंकिता लोखंडे, एक रसोइया, उनके दोस्तों और सहकर्मियों के बयान दर्ज किए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम राजपूत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है. अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने राजपूत के विभिन्न बैंक खातों की जानकारी जुटाई और वित्तीय लेन-देन देखने के लिए बैंक भी गए.' उच्चतम न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड सूची के मुताबिक प्राथमिकी स्थानांतरित करने की रिया चक्रवर्ती की तरफ से दायर याचिका पर बुधवार को न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें: LG के फैसले को बदलने के लिए मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

चक्रवर्ती की याचिका पर कोई भी आदेश पारित होने से पहले अपना पक्ष सुने जाने के लिए उच्चतम न्यायालय में बिहार और महाराष्ट्र की सरकारों ने पहले ही अलग-अलग कैविएट दायर कर रखे हैं. दिवंगत अभिनेता के पिता ने भी उच्चतम न्यायालय में कैविएट दायर किया हुआ है. कैविएट एहतियातन कानूनी कार्रवाई होती है जिसमें सुनिश्चित किया जाता है कि दूसरे पक्ष को सुने बगैर पहले पक्ष के समर्थन में फैसला नहीं सुनाया जाए.

रिया चक्रवर्ती ने उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका में आरोप लगाया है कि राजपूत के पिता ने अपने प्रभाव का 'इस्तेमाल' कर उनका नाम मामले में घसीट दिया और अपने बेटे की आत्महत्या के लिए उन पर आरोप लगाया है. डीजीपी पांडेय ने कहा कि मुंबई पुलिस दौरे पर गई बिहार पुलिस का सहयोग कर रही है, जबकि इस तरह की खबरें आई थीं कि बिहार पुलिस और स्थानीय पुलिस के बीच खींचतान चल रही है.

First Published : 02 Aug 2020, 06:51:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×