logo-image

योगी सरकार का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर बस यात्रा मुफ्त, रविवार को लॉकडाउन नहीं

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने रविवार यानी कल लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है. सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है.

Updated on: 01 Aug 2020, 10:34 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने रविवार यानी कल लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है. सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है. योगी सरकार ने बहनों को यह बड़ा तोहफा दिया है. ताकि वो अपने भाई की कलाई पर राखी बांध सकें. इसके साथ ही सीएम योगी ने रविवार और सोमवार को महिलाओं के लिए राज्य परिवहन की सभी बसों में फ्री यात्रा कर दिया है.

लॉकडाउन कल हटने से मिठाई की दुकानें खुल सकती हैं. इसके साथ ही राखियों की दुकानें भी खुली रहेंगी. बहनें अपने भाई को राखी बांधने जा सकती हैं.

इसे भी पढ़ें:पंजाब में जहरीली शराब से 86 की मौत, आबकारी और पुलिस विभाग पर गिरी गाज

बता दें कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की राहत मिली है.

और पढ़ें: CISF के जवानों को सरकार की नीतियों की आलोचना करना पड़ सकता है महंगा, जारी किए गए दिशा निर्देश

वहीं, आज यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कोविड-19 महामारी के कारण सप्ताहांत पर लागू लॉकडाउन से ईद का जश्न कुछ फीका सा पड़ गया और लोगों ने अपने घरों में रहते हुए सादगी से त्यौहार मनाया. लखनऊ ईदगाह के इमाम खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि शहर में ईदगाह में केवल पांच लोग ने नमाज पढ़ी. अधिकांश लोगों ने घर पर ही नमाज पढ़ी और कुर्बानी की. करीब 90 फीसदी लोगों ने सवेरे ही नमाज पढ़ ली थी.