logo-image

कांग्रेस ने शुरू किया नया कैंपेन, राहुल गांधी बोले- उठाएं मुफ्त कोविड टीकाकरण की आवाज

वैक्सीनेशन नीति को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक नया कैंपेन शुरू किया गया है.

Updated on: 02 Jun 2021, 03:02 PM

highlights

  • कांग्रेस ने शुरू किया नया कैंपेन
  • मुफ्त कोविड टीकाकरण की मांग
  • राहुल ने लोगों से की खास अपील

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के नए मामले भले ही घट गए हैं, मगर देश में अभी भी बदइंतजामी के हालात बने हुए हैं. इस बीच कोरोना  संक्रमण पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. हर रोज औसतन 20 से 30 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही हैं. मगर एक हकीकत यह भी है कि कई राज्य वैक्सीन की किल्लत झेल रहे हैं. वैक्सीन की कमी के चलते कई जगहों पर टीकाकरण सेंटरों पर ताले लगाए जा चुके हैं. ऐसे में वैक्सीनेशन नीति को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक नया कैंपेन शुरू किया गया है.

यह भी पढ़ें : 2021 में 1 अरब लोगों को टीके का लक्ष्य 'संभव नहीं', ICMR की दो टूक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को देश के नागरिकों से सभी के लिए मुफ्त कोविड टीकाकरण के समर्थन में आवाज उठाने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह टीका महामारी के खिलाफ सबसे मजबूत सुरक्षा प्रदान करता है. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'कोविड महामारी के खिलाफ वैक्सीन सबसे मजबूत सुरक्षा है. आप सभी को मुफ्त टीकाकरण प्रदान करने और सरकार को जगाने के लिए भी आवाज उठाएं.'

यह भी पढ़ें : चीन में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, गुआंगदोंग में सख्त लॉकडाउन लगा

राहुल गांधी ने ट्विटर पर हैशटैग 'SpeakUpForFreeUniversalVaccination' के साथ कैंपेन चलाया है और देश में वैक्सीन की कमी को लेकर एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो के जरिए कांग्रेस पार्टी मांग कर रही है कि केंद्र सरकार को सभी भारतीयों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए नई टीकाकरण नीति लानी चाहिए. इसके साथ ही पूरे भारत में सभी के लिए टीकाकरण मुफ्त होना चाहिए. हालांकि आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की रणनीति के सबसे मुखर आलोचकों में से एक रहे हैं.