logo-image

Huawei ने बेस्ट बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च की Watch GT 2e

हुआवे ने हाल ही में भारत में 15 प्रोफेशनल वर्कआउट मोड्स के साथ आठ बाहरी गतिविधियों (आउटडोर एक्टिविटीज) वाली शानदार वॉच जीटी-2 ई (Huawei Watch GT 2e) लॉन्च की है.

Updated on: 27 May 2020, 04:00 PM

नई दिल्ली:

हुआवे ने हाल ही में भारत में 15 प्रोफेशनल वर्कआउट मोड्स के साथ आठ बाहरी गतिविधियों (आउटडोर एक्टिविटीज) वाली शानदार वॉच जीटी-2 ई (Huawei Watch GT 2e) लॉन्च की है. कंपनी के अनुसार, यह इसकी बैटरी दो सप्ताह तक चल सकती है. क्या यह सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव-2 और फॉसिल जेन-5 जैसे प्रतिद्वंद्वियों के प्रभुत्व वाले सेगमेंट में लोगों का दिल जीत सकती है?

हुआवे वॉच जीटी-2 ई अमेजन और फिल्पकार्ट पर ऑनलाइन 11,990 रुपये में उपलब्ध है. दूसरी ओर सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव-2 की कीमत 25,990 रुपये है और फॉसिल जेन-5 की कीमत 22,995 रुपये है.

और पढ़ें: सिर्फ इतनी सी कीमत के साथ Redmi ने भारत में लॉन्च किया Earbuds S

हुआवे वॉच जीटी-2 ई में रेटिना-ग्रेड रिजॉल्यूशन के साथ 1.39-इंच, 454 गुणा 454 एमओएलईडी रंगीन डिस्प्ले है. वहीं दूसरी ओर सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव-2 में 1.35-इंच की सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले है, जबकि फॉसिल जेन-5 स्मार्टवॉच 1.3-इंच की एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ आती है.

यह वॉच सिर्फ एक ही साइज (46 एमएम) में आती है और यह सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव-2 और फॉसिल जेन-5 से भी बड़ी है. सैमसंग की वॉच दो वेरिएंट 40 और 44 एमएम जबकि फॉसिल जेन-5 एक वेरिएंट (40 एमएम) साइज में उपलब्ध है.

हुआवे और सैमसंग दोनों की वॉच डिजाइन के मामले में भिन्न हैं, लेकिन हुआवे जीटी-2 ई की एएमओएलईडी डिस्प्ले की बात ही कुछ ओर है, जो इसे बेहद आकर्षक बनाती है.

हुआवे की इस वॉच में एक फिटनेस ट्रैकर के लिए सभी मानक सेंसर दिए गए हैं, जिसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, गायरोस्कोप और यहां तक कि स्पो-2 सुविधा भी शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से रक्त में ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी करने में मदद करती है.

इसमें 100 वर्कआउट मोड्स दिए गए हैं, जिनमें से 15 प्रोफेशनल वर्कआउट मोड हैं. इन 15 मोड्स में आठ आउटडोर ऐक्टिविटीज और सात इनडोर ऐक्टिविटीज भी शामिल हैं. यह ट्रेंडी स्मार्टवॉच डिजाइन के मामले में भी स्टाइलिश और बेजोड़ है.

ये भी पढ़ें: रियलमी (Realme) ने भारत में किफायती स्मार्ट टीवी लॉन्च किए, कीमत 12,999 रुपये से शुरू

इस वॉच में रेटिना ग्रिड रिजॉल्यूशन सपोर्ट के साथ दी गई 1.39 इंच की एएमओएलईडी डिस्प्ले की मदद से तेज धूप में भी डिस्प्ले को साफ देखा जा सकता है. इसमें हुआवे का पावरफुल किरीन ए1 चिपसेट दिया गया है. कुल चार जीबी इंटरनल स्टोरेज की क्षमता के साथ इसमें स्लीप मॉनीटरिंग, हार्ट रेट मॉनीटर और स्ट्रेस लेवल मॉनीटर करने का भी विकल्प है.

अगर बैटरी की बात करें तो यह वॉच बाजार में उपलब्ध अन्य सभी प्रतिस्पर्धी ब्रांडों को मात देने में सक्षम है.