logo-image

रियलमी (Realme) ने भारत में किफायती स्मार्ट टीवी लॉन्च किए, कीमत 12,999 रुपये से शुरू

मार्केट लीडर श्याओमी को कड़ी टक्कर देते हुए चीनी स्मार्टफोन ब्रांड (Realme) ने दो रियलमी स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं. दोनों मॉडल की बिक्री रियलमी डॉट कॉम और फ्लिपकार्ट पर दो जून से शुरू हो जाएगी.

Updated on: 26 May 2020, 09:12 AM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) ने भारतीय बाजार में पहली बार अपनी स्मार्ट टीवी (Smart Tv) सीरीज लॉन्च की है. स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने स्मार्ट वॉच भी लॉन्च की है. मार्केट लीडर श्याओमी को कड़ी टक्कर देते हुए चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने दो रियलमी स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं. कंपनी ने मीडियाटेक 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर और डॉल्बी ऑडियो-सर्टिफाइड 24 वॉट क्वाड स्टीरियो स्पीकर के साथ संचालित स्मार्ट टीवी बाजार में उतारे हैं. 32 इंच के टीवी के लिए 12,999 रुपये और 43 इंच के मॉडल के लिए 21,999 रुपये कीमत रखी गई है. दोनों मॉडल की बिक्री रियलमी डॉट कॉम और फ्लिपकार्ट पर दो जून से शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 26 May 2020: MCX पर सोने-चांदी में बढ़ सकती है खरीदारी, जानें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

पांच जून से शुरू होगी रियलमी वॉच की बिक्री
वहीं 3,999 रुपये की कीमत वाली रियलमी वॉच की बिक्री पांच जून से शुरू होगी. इसमें 1.4 इंच कलर टचस्क्रीन, रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर और एसपीओ2 (ब्लड-ऑक्सीजन लेवल) मॉनिटर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं. रियलमी इंडिया के उपाध्यक्ष माधव सेठ ने कहा कि भारत हमेशा से रियलमी के लिए एक सर्वोच्च प्राथमिकता वाला बाजार रहा है. हमने 2020 में स्मार्टफोन के साथ कई आर्टिफिशियल इंटरनेट ऑफ थिंग्स (एआईओटी) उत्पादों को लॉन्च करने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): मक्के का रिकॉर्ड उत्पादन, भाव बेहद कम, किसान जाएं तो जाएं कहां

स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों की सुविधा के साथ पेश किया गया है. इसमें क्रोमा बूस्ट तकनीक दी गई है, जो 400 एनटीएस अल्ट्रा ब्राइटनेस प्रदान करेगी. कंपनी पैनल पर एक साल की वारंटी और एक साल की अतिरिक्त वारंटी दे रही है. वहीं रियलमी वॉच 2.5डी कॉनिर्ंग गोरिल्ला ग्लास3 प्रोटेक्शन के साथ पेश की गई है. वॉच में आईपी68 रेटिंग है, जिसका अर्थ है कि यह धूल और पानी से भी डिवाइस को बचाए रखने में सहायक है. इसकी बैटरी सात से नौ दिनों तक चल सकती है और बिजली बचत मोड में तो यह 20 दिनों तक चल सकती है.