logo-image

भारतीय बाजार में Honda City के दो नए पेट्रोल मॉडल लॉन्च, कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू

होंडा कार्स इंडिया ने कहा कि कंपनी चौथी पीढ़ी की होंडा सिटी की बिक्री जारी रखेगी. कंपनी इसके मॉडल एसवी और वी को बाजार में बनाए रखेगी. कंपनी के यह दोनों मॉडल बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इनमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है.

Updated on: 02 Sep 2020, 10:05 AM

नई दिल्ली :

होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने अपनी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी (Honda City) के चौथी पीढ़ी के दो पेट्रोल मॉडल बाजार में मंगलवार को पेश किए. इनकी दिल्ली में शोरूम कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि कंपनी ने हाल ही में पांचवी पीढ़ी की सिटी भी बाजार में उतारी थी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह चौथी पीढ़ी की होंडा सिटी की बिक्री जारी रखेगी. कंपनी इसके मॉडल एसवी और वी को बाजार में बनाए रखेगी.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के लिए बड़ी राहत, वाहन कंपनियों की बिक्री में आया सुधार

कंपनी के यह दोनों मॉडल बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इनमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है. कंपनी ने कहा कि एसवी मॉडल की दिल्ली के शोरूम कीमत 9,29,900 रुपये और वी ग्रेड की कीमत 9,99,900 रुपये है.

यह भी पढ़ें: अगस्त के दौरान एमजी मोटर इंडिया की खुदरा बिक्री में 41.2 फीसदी का इजाफा

सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री में 59 फीसदी की बढ़ोतरी

सोनालिका ट्रैक्टर्स ने अगस्त में अपनी कुल बिक्री में 59 प्रतिशत की छलांग लगायी है. कंपनी ने अगस्त माह में 10,206 ट्रैक्टरों की बिक्री की जो सालभर पहले की समान अवधि में 6,412 ट्रैक्टर थी. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सोनालिका ट्रैक्टर ने अगस्त में अपने बिक्री रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए पिछले साल की तुलना में 80 प्रतिशत की उच्चतम घरेलू वृद्धि दर्ज करते हुए 8,205 ट्रैक्टरों की बिक्री की. अगस्त के महीने में निर्यात सहित कुल बिक्री 10,206 ट्रैक्टरों की हुई जो संख्या पिछले साल की समान अवधि में 6,412 ट्रैक्टर थी.

यह भी पढ़ें: बिक्री के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा यह साल, अगले साल से होगा सुधार: Yamaha

सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा कि ट्रैक्टरों की मांग बढ़ी है और हम इस बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम रहे हैं. अगस्त में, हमने 10,206 ट्रैक्टरों पर समग्र बिक्री के साथ 80 प्रतिशत की उच्चतम घरेलू वृद्धि दर्ज की है, और इस प्रकार लगातार चौथे महीने हमने एक नया रिकॉर्ड उच्च स्तर हासिल किया है और 73 प्रतिशत की अनुमानित ट्रैक्टर उद्योग के वृद्धि अनुमान को पीछे छोड़ा है. मित्तल ने कहा कि मांग के बेहतर रहने की उम्मीद है जिसका कारण खरीफ बुवाई का अधिक क्षेत्रफल होना और अच्छे मॉनसून के साथ-साथ किसानों के मशीनीकरण के प्रति झुकाव का बढ़ना है.

यह भी पढ़ें: केवल 17,600 रुपये देकर घर ले आएं मारुति की Swift Lxi

उन्होंने कहा कि कंपनी, आगामी त्योहारी सत्र के लिए तैयारी में जुटी है. इस दौरान होने वाली बिक्री का कुल बिक्री में 40-45 प्रतिशत का योगदान होता है। भारत भर में सोनालिका ट्रैक्टर्स के पास 24 डिपो हैं और 983 डीलरों का नेटवर्क है. कंपनी ने कहा कि किसान उपयोग आधारित खेती की ओर उन्मुख हैं और विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित ट्रैक्टरों की मांग बढ़ी है। ट्रैक्टरों की मांग बढ़ने के साथ-साथ विशेष उपकरणों की भी मांग बढ़ी है.