News Nation Logo

बिक्री के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा यह साल, अगले साल से होगा सुधार: Yamaha

Yamaha के तीन विनिर्माण संयंत्र छत्तीसगढ़ के सूरजपुर, हरियाणा के फरीदाबाद और तमिलनाडु के चेन्नई में हैं. कंपनी का मानना है कि चालू वित्त वर्ष में मांग कमजोर रहेगी, जिससे उसका उत्पादन अगले वित्त वर्ष में ही कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर पहुंच पाएगा.

Bhasha | Updated on: 31 Aug 2020, 11:08:55 AM
Yamaha Motorcycles

यामाहा (Yamaha) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): जापान की दोपहिया कंपनी यामाहा (Yamaha) का अनुमान है कि कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से चालू वित्त वर्ष में उसकी बिक्री सुस्त रहेगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष से हमें बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र छत्तीसगढ़ के सूरजपुर, हरियाणा के फरीदाबाद और तमिलनाडु के चेन्नई में हैं. कंपनी का मानना है कि चालू वित्त वर्ष में मांग कमजोर रहेगी, जिससे उसका उत्पादन अगले वित्त वर्ष में ही कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर पहुंच पाएगा.

यह भी पढ़ें: केवल 17,600 रुपये देकर घर ले आएं मारुति की Swift Lxi

यामाहा ने मई से अपना विनिर्माण परिचालन फिर शुरू किया
यामाहा ने सरकार की मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के तहत मई से अपना विनिर्माण परिचालन फिर शुरू किया है. फिलहाल कंपनी अपनी कुल उत्पादन क्षमता के 50 से 60 प्रतिशत पर परिचालन कर रही है. यामाहा मोटर इंडिया सेल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रविंदर सिंह ने कहा कि हम सिर्फ अगले वित्त वर्ष में ही कोविड-19 पूर्व के उत्पादन के स्तर को हासिल कर पाएंगे. सिंह ने कहा कि लंबे समय तक लॉकडाउन, विनिर्माण परिचालन और आपूर्ति श्रृंखला में दिक्कतों तथा सामाजिक दूरी की वजह से इस साल बिक्री सुस्त रहेगी.

यह भी पढ़ें: कमाल है ये कार सड़क पर नहीं हवा में उड़ती है 

अगले वित्त वर्ष से बिक्री में शुरू होगा सुधार
उन्होंने कहा कि हालांकि अगले वित्त वर्ष से बिक्री में सुधार शुरू होगा. 2020 में बिक्री पिछले एक दशक की सबसे कम रहेगी. सिंह ने कहा कि महत्वपूर्ण कामकाज मसलन वेल्डिंग, पेंटिंग, कास्टिंग तथा मोल्डिंग के लिए कुशल श्रमबल की कमी का मुद्दा है. हालांकि, कंपनी ने अपने मौजूदा श्रमबल को लगातार प्रशिक्षण देकर इस मुद्दे का बेहतर तरीके से प्रबंधन किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 11:05:19 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.