logo-image

Upcoming Electric Scooter: नए साल की हो चुकी शुरुआत, मार्केट में धमाल मचाने आ रहे नए EV

Upcoming Electric Scooter 2023

Updated on: 03 Jan 2023, 11:47 AM

नई दिल्ली:

Upcoming Electric Scooter 2023: नए साल की शुरुआत हो चुकी है. आपने ने नया स्कूटर लेने के लिए बजट लिया होगा. अगर आप भी इस साल अपने लिए एक बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. इस साल एथर, एलएमएल स्टार और होंडा इलेक्ट्रिक जैसी कंपनियां नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं. वाहन निर्माता कंपनियां नए स्कूटर लाने की प्लानिंग में है.

खास बात ये है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर सभी तरह के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बजट में उतारे जा रहे हैं. आइए जल्दी से एक नजर इस साल लॉन्च होने वाले नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर डालते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Rishabh Pant Car Accident : इन गलतियों की वजह से बनी चलती कार आग का गोला! भूलकर भी ना करें ऐसा

Ather Energy

भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी एथर एनर्जी अपने ग्राहकों को इस साल एक खास तोहफा देने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसी महीने की 7 तारीख को लॉन्च कर सकती है. जानकारों की मानें तो एथर का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 Plus और  Ather 450X का वर्जन हो सकता है. खास बात ये कि लॉन्च होने वाला नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बजट में लाया जाएगा. अभी हाल में कंपनी ने पिछले महीने दिसम्बर में 9187 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच कर एक अच्छी ग्रोथ हासिल की है.

ये भी पढ़ेंः Car Safety Features: नई कार लेने का बना रहे प्लान, इन सुरक्षा फीचर्स को जरूर करें चेक

Honda

इसी तरह चर्चा है कि टू व्हीलर कंपनी होंडा भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की पूरी तैयारियों में है. रिपोर्ट्स की मानें नया इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी के एक्टिवा 6जी का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Car Driving In Winters: सर्दियों की ठंडी रातों में चला रहे गाड़ी, इन बातों का रखें खास ख्याल

Bayerische Motoren Werke AG

लग्जरी व्हीकल बनाने वाली कंपनी बीएमडबल्यू भी इस साल नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का तोहफा अपने ग्राहकों को देगी. बीते साल के आखिरी महीने में ही CE 04 इलेक्ट्रिक मॉडल को अपने एक इवेंट में शोकेस किया था. जिसके बाद जानकारों का दावा है कि कंपनी साल 2023 में ही नए स्कूटर को पेश करेगी.

ये भी पढ़ेंः Affordable Cars: कम पैसों में भी बन जाएगी बात, नहीं महंगी होगी अपनी खुद की कार