logo-image

Affordable Cars: कम पैसों में भी बन जाएगी बात, नहीं महंगी होगी अपनी खुद की कार 

Cars Under 7 Lakh Rupees

Updated on: 26 Dec 2022, 03:01 PM

नई दिल्ली:

Cars Under 7 Lakh Rupees: अपनी खुद की कार खरीदने का सपना हर दूसरे शख्स का होता है लेकिन इसके लिए एक अच्छी रकम की जरूरत भी होती है. अगर आप भी एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है. आपके पास 7 लाख रुपये के बजट में भी अच्छी कारों के कई विकल्प मौजूद हैं. भारतीय ग्राहक इस बजट में टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी और निसान जैसी कंपनियों की कार खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं इस बजट में कौन सी कार खरीद सकते हैंः

टाटा मोटर्स की टाटा अल्ट्रोज

इस बजट में टाटा मोटर्स की टाटा अल्ट्रोज खरीद सकते हैं. कंपनी की सबकॉम्पेक्ट कार 6.35 लाख रुपये के बेस प्राइस में पेश होती है. टाटा मोटर्स की इस हैचबैक कार में 23 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है. टाटा मोटर्स का ये मॉडल 1199 से  1497 सीसी इंजन के साथ आता है.

ये भी पढ़ेंः Car Safety: इन बातों को ना करें नजरअंदाज, चलती कार बन सकती आग का गोला

मारुति सुजुकी की डिजायर 

टाटा मोटर्स के अलावा मारुति सुजुकी की डिजायर का भी विकल्प मिलता है. कंपनी की 5 सीटर सेडान कार 6.24 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ पेश की गई है. मारुति सुजुकी डिजायर 31 23 से 31 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज के साथ आती है. मारुति की ये कार 1197 सीसी इंजन के साथ आती है.

ये भी पढ़ेंः Car: लुक और बजट ही नहीं धुंआधार माइलेज वाली भी ये कारें, भारतीय सड़कों पर भरती फर्राटा

निसान की मैग्नाइट

7 लाख रुपये के बजट में निसान मैग्नाइट का भी विकल्प मिलता है. कंपनी का ये मॉडल एक एसयूवी कार है. इसका बेस प्राइस 5.97 लाख रुपये से शुरू होता है. कार 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ आती है. निसान मैग्नाइट 999 सीसी इंजन के साथ आती है.

ये भी पढ़ेंः Car Mileage: CNG कार की माइलेज का रखें खास ख्याल, इन टिप्स को करें फॉलो