logo-image

Car: लुक और बजट ही नहीं धुंआधार माइलेज वाली भी ये कारें, भारतीय सड़कों पर भरती फर्राटा

Best Mileage Hatchback Cars

Updated on: 20 Dec 2022, 01:04 PM

नई दिल्ली:

Best Mileage Hatchback Cars: कार खरीदने की चाहत रखने वाले हर ग्राहक को चाहिए कि ऐसी कार पर ही पैसा खर्च हो जिसमें अच्छी माइलेज मिले. क्यों कि माइलेज कम मिलने का सीधा मतलब ही आपकी जेब पर भार बढ़ जाना होता है. वहीं अच्छी माइलेज वाली कार बहुत ज्यादा महंगी भी ना हो, यह भी हर दूसरे ग्राहक की चाहत होती है. मार्केट में वाहन निर्माता कंपनियां भी ग्राहक की जरूरत के हिसाब से बजट को ध्यान में रखते हुए कार के एक से बेहतरीन एक मॉडल पेश करती हैं. आइए अच्छी माइलेज और कम बजट में आने वाली कारों पर एक नजर डालते हैं.

Hyundai Grand i10 Nios

वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई की ग्रैंड आई 10 निओस अच्छी माइलेज के लिए जानी जाती है. ह्युंडाई की यह 5 सीटर हैचबैक कार है. इसकी कीमत 5.43 लाख रुपये से शुरू होती है. कार की माइलेज की बात करें तो 1 लीटर तेल की खपत में कार 28 किलोमीटर तक की दूरी कवर कर लेती है.

ये भी पढ़ेंः Car Driving: सर्दियों में Early Morning कर रहे कार ड्राइव, इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

Tata Altroz

टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज भी अच्छी माइलेज वाली कारों में गिनी जाती है. टाटा अल्ट्रोज भी एक 5 सीटर हैचबैक मॉडल है. कार की कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है. माइलेज की बात करें तो टाटा मोटर्स की यह कार 1 लीटर तेल में 23 किलोमीटर की दूरी कवर करने का दावा करती है.

ये भी पढ़ेंः Car Safety: सावधान! चलती कार में भूल कर भी ना करें ये तीन काम

Maruti Suzuki Celerio

मारुति सुजुकी की सेलेरिओ भी बेहतरीन माइलेज वाली कार में गिनी जाती है. मारुति की 5 सीटर हैचबैक कार 5.25 लाख रुपये से शुरू होती है. कार की माइलेज की बात करें तो यह एक लीटर तेल की खपत में 36 किलोमीटर तक की माइलेज देने का दावा करती है.

ये भी पढ़ेंः 7 Seater Car: शानदार 7 सीटर कार की कर रहे तलाश, 10 लाख रुपये में ये गाड़ियां जीत लेंगी दिल