News Nation Logo
Banner

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने के लिए Hero MotoCorp ने उठाया ये बड़ा कदम

ताइवान की कंपनी गोगोरो (Gogoro) के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने समझौता किया है. दोनों कंपनियां हीरो ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर को भारतीय मार्केट में लॉन्च करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Apr 2021, 12:09:44 PM
Gogoro-Hero MotoCorp

Gogoro-Hero MotoCorp (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • गोगोरो के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने किया समझौता
  • हीरो मोटोकॉर्प की इन मोटरसाइकिलों और स्कूटर्स में गोगोरो की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा

नई दिल्ली :

देश की बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) निर्माण को लेकर बड़ा फैसला किया है. बता दें कि अभी हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक वाहनों की सिर्फ बिक्री करती है. मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प भी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में उतरने जा रही है. ताइवान (Taiwan) की कंपनी गोगोरो (Gogoro) के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने समझौता किया है. दोनों कंपनियां हीरो ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर को भारतीय मार्केट (Indian Market) में लॉन्च करेंगी. 

यह भी पढ़ें: 2 शानदार बाइक्स, खूबियां-कीमत सुन कर हो जाएंगे खुश

गोगोरो की टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में गोगोर की बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट हीरो मोटोकॉर्प को मिलेगा. हीरो मोटोकॉर्प की इन मोटरसाइकिलों (Electric Motorcycles) और स्कूटर्स (Scooters) में गोगोरो की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा. हीरो मोटोकॉर्प की ओर से इन दोपहिया वाहनों का विकास किया जाएगा. साथ ही कंपनी इनकी मार्केटिंग (Marketing) भी करेगी. गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प ने प्रीमियम वाहन बनाने वाली कंपनी एरिक बुएल (Erik Buell) के साथ भी समझौता किया हुआ है. 

यह भी पढ़ें: ओला की इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में हो जाती है 50 फीसदी चार्ज

इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक का निर्माण करती है गोगोरो 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी की शुरुआत ताइवान की कंपनी गोगोरो के जरिए हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प जयपुर (Jaipur) में काफी समय से दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर प्रयोग कर रही है.

यह भी पढ़ें: कार पर अगर 'E' लिखा हो तो आपको क्या बरतनी है सावधानी, जानिए यहां

कंपनी की ओर से कई ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में इन दोपहिया वाहनों (Two Wheeler) को प्रदर्शित भी किया गया था. बता दें कि गोगोरो (Gogoro Network) भी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) और बाइक का निर्माण करती है.

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों बंद हो गई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

First Published : 26 Apr 2021, 11:16:11 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×