News Nation Logo
Banner

ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में 50 फीसद चार्ज

ओला का कहना है कि कंपनी अगले पांच साल में देश के 400 शहरों में 1 लाख चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी. पहले साल में 100 शहरों में 5000 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Apr 2021, 06:59:11 AM
Ola Chrging

ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में 50 फीसद चार्ज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • E Scooter मात्र 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है
  • पहले साल में 100 शहरों में 5000 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे
  • तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ क्षेत्र में स्कूटर फैक्ट्री

नई दिल्ली:

ओला (Ola) ने गुरुवार को अपने आगामी दोपहिया उत्पादों के लिए एक चार्जिंग नेटवर्क हाइपरचार्ज नेटवर्क का अनावरण किया, जो आने वाले महीनों में ओला स्कूटर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला है. कंपनी के मुताबिक, चार्जिंग नेटवर्क दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क होगा. ओला का कहना है कि कंपनी अगले पांच साल में देश के 400 शहरों में 1 लाख चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी. पहले साल में 100 शहरों में 5000 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे. कंपनी ने कहा कि यह सबसे तेज टू-व्हीलर चार्जिंग नेटवर्क होगा. इस नेटवर्क के साथ ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर (E Scooter) मात्र 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है.

कर सकेंगे रियल टाइम मॉनीटरिंग
ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भावेश अग्रवाल ने कहा, 'दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा संख्या में टू-व्हीलर चार्जर नेटवर्क बनाकर, हम इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने वाले ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ाएंगे और बहुत तेज रफ्तार से उद्योग को इलेक्ट्रिक में स्थानांतरित करेंगे.' भावेश के कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क तैयार करके हम इलेक्ट्रिक व्हीकल की स्वीकार्यता को बढ़ा सकते हैं और साथ ही ग्राहक ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए चार्जिंग प्रोसेस की रियल टाइम मॉनिटरिंग कर सकते हैं.

तमिलनाडु में लग रही है स्कूटर फैक्ट्री
चार्जिंग नेटवर्क व्यापक रूप से शहरों में तैनात किया जाएगा. शहर के केंद्रों और बड़े व्यापारिक जिलों में स्टैंडअलोन टावरों के साथ-साथ मॉल, आईटी पार्क, कार्यालय परिसर, कैफे और अधिक लोकप्रिय स्थानों में इसकी स्थापना की जाएगी. हाइपरचार्जर नेटवर्क को एक होम चार्जर द्वारा भी जोड़ा जाएगा. कंपनी ने कहा कि होम चार्जर को इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं होगी और ओला ग्राहकों को रात भर चार्जिंग के लिए रेगुलर दीवार सॉकेट में प्लग लगाकर घर पर चार्ज करने की सुविधा भी मिलेगी. बता दें कि ओला तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ क्षेत्र में स्कूटर फैक्ट्री लगा रही है. इस फैक्ट्री के जून तक तैयार होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस फैक्ट्री में हर साल 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किए जाएंगे. इन्हीं गर्मियों में इसके पहले चरण की शुरूआत होने की उम्मीद है.

First Published : 23 Apr 2021, 06:57:10 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.