logo-image

जानिए क्यों बंद हो गई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से चेतक (Bajaj Chetak Electric Scooter) की सप्लाई की स्थिति पर ध्यान दिया जाएगा और अगले दौर की बुकिंग का ऐलान बाद में किया जाएगा.

Updated on: 20 Apr 2021, 03:27 PM

highlights

  • कंपनी जल्द ही 24 अन्य शहरों में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर की बिक्री की योजना बना रही है 
  • कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पुणे में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर की एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है

नई दिल्ली :

बजाज (Bajaj) ने पिछले साल 2020 में अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर और बिकने वाली स्कूटर चेतक (Bajaj Chetak) को लॉन्च किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ने हाल ही में चेतक की बुकिंग को दोबारा शुरू किया था, लेकिन ज्यादा बुकिंग आने के बाद से कंपनी की ओर से चेतक की बुकिंग को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से चेतक की सप्लाई की स्थिति पर ध्यान दिया जाएगा और अगले दौर की बुकिंग का ऐलान बाद में किया जाएगा. बता दें कि मौजूदा समय में सिर्फ पुणे और बेंग्लुरू में ही बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) की बिक्री के लिए उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें: Renault Kiger की खरीदारी पर मिल रही है 5 साल की वारंटी, जानें पूरा ऑफर

बजाज स्कूटर के दाम में की थी बढ़ोतरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही 24 अन्य शहरों में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर (Bajaj Chetak Electric) की बिक्री की योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुकिंग को फिर से खोलने के बाद कंपनी ने इसकी कीमतों में 27 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी थी. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पुणे में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूर की एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है. बता दें कि मार्च 2021 में इस स्कूटर के दाम में 5 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2020 में कंपनी ने 18 डीलरशिप के जरिए बिक्री थी. इन 18 डीलरशिप में पुणे के 5 और बेंग्लुरू के 13 स्टोर शामिल थे.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन को लेकर नितिन गडकरी ने दिया ये बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट Urbane और टॉप-एंड Premium में पेश किया था. इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 3.8kW की कॉन्टिन यस पावर और 4.1kW  की पीक पावर उत्पन्न करता है. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh लीथियम आयन की बैटरी दी गई है.