logo-image

Rashifal 1 August 2022: आज सोमवार के दिन इन राशियों के मन में बनी रहेगी बेचैनी, जीवनसाथी से किसी भी प्रकार का विवाद करने से बचें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 1 अगस्त का राशिफल (Today horoscope rashifal 1 August 2022).

Updated on: 01 Aug 2022, 09:00 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 1 August  2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के आज सोमवार के दिन मन में बनी रहेगी बेचैनी, किन राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी से किसी भी प्रकार का विवाद करने से होगा बचना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 1 अगस्त का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Ganesh Yantra Upay: गणेश यंत्र से जुड़े करें ये ज्योतिषीय उपाय, विघ्न जाएंगे टल और बनेंगे धनवान

मेष (Aries):  आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनकी शारीरिक समस्या परेशान करने वाली है. साथ ही आज के दिन आपको अकस्मात धन की प्राप्ति के योग बनते दिख रहे हैं. आज का दिन आपके लिए निवेश करने के उद्देश्य से बेहतर है. आज किया गया निवेश आपकी राशि के जातकों को लाभ देने वाला रहेगा. व्यापार में भी आज का दिन अच्छा व्यतीत होगा. आपको अपनी शारीरिक स्थिति पर दृष्टि बनाए रखनी है.

वृषभ (Taurus): आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए अच्छा जाता हुआ नहीं जान पड़ता है. आपका मन भय से ग्रसित रहने वाला है. किसी भी कार्य को करने में आपको अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है. अन्यथा आपका वह कार्य बिगड़ सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं आज के दिन आपको किसी को धन उधार नहीं देना है. अन्यथा आपका दिया गया धन वापस नहीं आने वाला है. आपको निवेश करने से बचना चाहिए. विद्यार्थियों को प्रयास करने पर जरूर सफलता प्राप्त होगी.

मिथुन (Gemini): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. अन्यथा आपका क्रोध आज आपके समूल दिन की समस्या का कारण बनने वाला है. आपको हाई बीपी जैसी शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही आज के दिन आपकी  सामाजिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. आपको समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. लेकिन आपका अकारण क्रोध आपकी सामाजिक क्षति का भी कारण बनेगा.

कर्क (Cancer): आपकी राशि के जातकों को धन से जुड़ा हुआ कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए और ना ही किसी को धन उधार दें. ना ही कहीं निवेश करें. व्यापारियों को भी आज कोई नया कार्य आरंभ करने से बचना चाहिए. अन्यथा आप को बड़ी मात्रा में धन का नुकसान पहुंच सकता है. आज का दिन कई अन्य समस्याएं लेकर आने वाला है. आपको किसी से कठोर वचनों का प्रयोग करने से बचना चाहिए.

सिंह (Leo): आज भगवान चंद्रमा का गोचर आपकी राशि पर होने वाला है. निश्चित ही यह आप भाग्योदय करने वाली है. आज के दिन आपका भाग्य आपका सहारा बनने वाला है. आज आपको धन की प्रचुर मात्रा में प्राप्ति होने के भी योग बनते दिख रहे हैं. निवेश करने पर आज आपको लाभ प्राप्त होगा परंतु किसी को धन उधार ना दें. अन्यथा वह आपकी मानसिक समस्या का कारण बनेगा. अपने भाग्य का आनंद लें और आज के दिन का लाभ उठाएं.

कन्या (Virgo): आज के दिन आपकी राशि के जातकों का भाग्य साथ देने वाला है. आपके बिगड़े कार्य भी बनने वाले है. रोजगार के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज के दिन आपको पारिवारिक कलह का भी सामना करना पड़ सकता है. दिन मिला जुला रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: Karj Mukti Ke Upay: हनुमान जी का ये टोटका दिलाएगा आपको कर्ज से छुटकारा, गणपति स्तोत्र का पाठ बेजोड़ सहारा

तुला (Libra): आज के आपकी राशि के जातकों को यात्रा करने से बचना चाहिए. आज के आपको यात्रा मार्ग में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आज दिन कुछ खर्चीला भी रहने वाला है. आज आपका स्वास्थ कुछ सामान्य होता दिख रहा है. प्रेम के इजहार के लिए आज का दिन अच्छा जाता हुआ दिख रहा है. बिना समय गवाए अपने जीवन साथी से आपको बात करनी चाहिए.

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपकी राशि के जातकों के जीवन में प्रसन्न होने के अवसर आते दिख रहे है. आज कोई ऐसा कार्य सम्पादित होगा, जिससे आपके हृदय में प्रसन्नता रहने वाली है. साथ ही आज के दिन आपकी शारीरिक समस्या से आपका पीछा छूटने वाला है. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा जाता हुआ दिख रहा है. व्यापारियों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. दिन उचित व्यतीत होगा.

धनु (Sagittarius): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनके व्यापार में सफलता मिलने वाली है. उनके कार्य पूर्ण होते दिख रहे है. परंतु उनके मन में कोई पुराना मसला या विवाद आज के दिन उनको आराम से रहने नहीं देगा. आज मन बहोत बेचैन रहने वाला है. स्वास्थ के लिहाज से आज का दिन अच्छा नहीं रहने वाला है. विद्यार्थियों को उनके परिश्रम का फल आज के दिन प्राप्त होता दिख रहा है.

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. आज आपकी राशि के जातकों अपने स्वास्थ के प्रति अधिक सजग रहने की आवश्यकता है. आज आपके पुराने रोग आपको अधिक परेशान करने वाले है. मन में उलझन रहने वाली है. व्यापारियों के लिए आज का दिन सलाह करके कार्य करने वाला दिन है. विद्यार्थियों को आज थोड़ी परेशानी रहने वाली है. निवेश के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है.

कुंभ (Aquarius): आज के दिन आपको वाहन आदि चलाते समय सावधानी रखने की आवश्यकता है. अन्यथा आपके द्वारा या आपके साथ कोई अप्रिय घटना घटित होने के योग बनते दिख रहे है. व्यापार में निवेश के लिहाज से आज का दिन आपके लिए सर्वोत्तम है. परंतु जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. प्रयास करे आज के दिन आपके जीवन साथी से आपका कोई विवाद ना हो, अन्यथा यह विवाद आपको परेशान करने वाला रहेगा.

मीन (Pisces): आपको आज के दिन कोई खुशखबरी प्राप्त होने वाली है. आपको तैयार रहना चाहिए किसी मांगलिक कार्य में समालित होने के लिए आपके पास आने वाले आमंत्रण के लिए दिन खुशी से व्यतीत होने वाला है. व्यापार और निवेश दोनों के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं जान पड़ता है. आज के दिन आपके जीवन साथी का आपको साथ जरूर मिलने वाला है. प्रेम का इजहार करने के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.