News Nation Logo

Karj Mukti Ke Upay: हनुमान जी का ये टोटका दिलाएगा आपको कर्ज से छुटकारा, गणपति स्तोत्र का पाठ बेजोड़ सहारा

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 31 Jul 2022, 04:34:04 PM
Karj Mukti Ke Upay

हनुमान जी का ये टोटका दिलाएगा आपको कर्ज से छुटकारा (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Karj Mukti Ke Upay: हर कोई चाहता है कि वह अपनी और परिवार की जरूरतों को पूरा करने लायक तो धन अवश्य कमाए. लेकिन कई बार परिस्थितियां अनुकूल ना होने और मजबूरी के कारण व्यक्ति को अपने दोस्त, रिश्तेदारों या बैंक से ऋण लेना पड़ जाता है. फिर जब कर्ज चुकाने की बारी आती है तो बहुत सी परेशानियां सामने खड़ी हो जाती हैं और व्यक्ति कर्ज के बोझ तले दबता जाता है. ऐसे में कर्ज चुकाने में असफल हो रहे हैं तो ये ज्योतिष उपाय आपकी समस्या का हल बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Sawan Vinayak Chaturthi 2022 Chandra Darshan Varjit: विनायक चतुर्थी पर चंद्र दर्शन से जुड़ा है श्री कृष्ण के विवाह का रहस्य, श्राप के कारण चोरी का लग गया था आरोप

कर्ज मुक्ति उपाय
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर मंगलवार या शनिवार को संकटमोचन हनुमान जी के मंदिर जाकर उन्हें तेल अर्पित करके हनुमान चालीसा का पाठ करने से कर्ज संबंधी परेशानियां दूर होती है. साथ ही हनुमान जी को पीला सिंदूर का भी टीका लगाएं.

- मान्यता है कि हर महीने में शुक्ल पक्ष के बुधवार को 'ऋणहर्ता गणेश स्रोत' का पाठ करने से भी शुभ फल प्राप्त होते हैं. इसके अलावा कर्ज मुक्ति के लिए हर बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर उसमें घी और चीनी मिलाएं और किसी गाय को खिला दें.

- जीवन में आर्थिक समस्याएं और कर्ज बढ़ता जा रहा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष अनुसार हर मंगलवार को शिवलिंग पर दूध, जल से अभिषेक करके मसूर की दाल अर्पित करें. इसके बाद शिवजी के समक्ष बैठकर ऋणमुक्तेश्वर मंत्र 'ओम ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः' का 108 बार जाप करें. जल्द ही आपको सकारात्मक परिणाम मिलने लगेंगे.

First Published : 31 Jul 2022, 04:34:04 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.