.

दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, दिन में रात जैसा हुआ नजारा, बारिश ने बढ़ाई सर्दी

दिन में ही बादलों की वजह से रात जैसा माहौल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर शुक्रवार सुबह से बारिश हो रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Mar 2020, 04:58:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम में करवट ली है. दिन में ही बादलों की वजह से रात जैसा माहौल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर शुक्रवार सुबह से बारिश हो रही है. पंजाब, हरियाणा, गुजरात, यूपी और राजस्थान में भी कई जगहों पर बारिश (Rain) हो रही है. कई जगहों पर ओले भी पड़ने की खबर आई है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश होगी. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित होती दिखाई दे रही है. दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हो रही है.

वहीं इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 5 और 6 मार्च को पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज और ओलावृष्टि के साथ भारी वर्षा की आशंका है. दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुए हैं. 

इसे भी पढ़ें:Yes Bank संकट: चिदंबरम ने कहा- मोदी सरकार में 4 गुना लोन, नोटबंदी ने भी बिगाड़े हालात

बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट

दिल्ली में गुरुवार रात भी बारिश हुई थी. जिसके चलते शुक्रवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा कई इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला के अनुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक 20.4 मिलीमीटर बारिश हुई है. वहीं पालम में मौसम केंद्र ने 15.3 मिमी, लोधी रोड ने 20.6 मिमी, आयानगर ने 19.1 मिमी और रिज ने 18.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

और पढ़ें:हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही, दोनों सदन 11 मार्च तक स्थगित

बारिश से कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न 

बारिश से कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई, जिससे सुबह के समय यातायात प्रभावित हुआ है. कई इलाकों से जाम की खबरें मिली हैं. पिछले दो दिनों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है. शहर में शुक्रवार की सुबह न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार दिन में दूरदराज के इलाकों में ओले गिरने के साथ और बारिश होने की संभावना है.