logo-image

मध्य प्रदेश में बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक दो तरह के सिस्टम बने हैं. एक उत्तरी कोकर्ण से उत्तरी बिहार सहित मप्र व दक्षिणी उप्र तक द्रोणिका बनी हुई है.

Updated on: 24 Feb 2020, 12:26 PM

Bhopal:

मध्‍य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों समेत कुछ जिलों में दो दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. हालांकि, न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक दो तरह के सिस्टम बने हैं. एक उत्तरी कोकर्ण से उत्तरी बिहार सहित मप्र व दक्षिणी उप्र तक द्रोणिका बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- TV पर क्राइम पेट्रोल देखकर रची अपनी मां को मारने की साजिश, बोरे में भरकर नाले में फेंका

गरज चमक के साथ बारिश की संभावना

इस वजह से 0.9 किमी तक हवा के प्रभाव से पूर्वी मप्र के जिलों रीवा, जबलपुर, शहडोल व सागर संभाग के जिलों में गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है.

इसके साथ ही साउथ-वेस्ट मप्र में ऊपरी हवा के चक्रवात से रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर में कोहरा पड़ने की संभावना बनी रहेगी. रायसेन, भोपाल, राजगढ़ व भिंड में सुबह सूर्य उदय होने से पहले हल्का कोहरा छाया रहेगा. सूर्य निकलने के बाद कोहरा छंट जाने से मौसम सामान्य रहने की संभावना है.

यहां बरसे बादल

इधर, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों व रीवा, जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई. बाकी संभाग के जिलों का मौसम शुष्क रहा. रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर संभाग के जिलों में कोहरा रहा. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.