.

IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी लॉकडाउन में क्या कर रहा है, जानिए पूरी डिटेल

आज की तारीख में क्रिकेट नहीं हो पा रहा है. आईपीएल भी टाल दिया गया है, यानी अब आईपीएल होगा या नहीं होगा, यह अभी तक तय नहीं है.

Sports Desk
| Edited By :
11 May 2020, 01:33:11 PM (IST)

New Delhi:

आज की तारीख में क्रिकेट नहीं हो पा रहा है. आईपीएल (IPL 2020) भी टाल दिया गया है, यानी अब आईपीएल होगा या नहीं होगा, यह अभी तक तय नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का सबसे महंगा खिलाड़ी कहां है और क्या कर रहा है. आईपीएल अभी रद नहीं हुआ है, यानी उसके होने की संभावनाएं जीवित हैं, जब तक आईपीएल रद नहीं हो जाता, तब तक तो पैट कमिंस (Pat Cummins) ही आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहेंगे, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 करोड़ से भी ज्यादा रकम में खरीदा था.

यह भी पढ़ें : अच्छी खबर : इंग्लैंड में जल्द शुरू हो सकता है क्रिकेट, जानें कैसे

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शहर की आपाधापी से दूर एक फार्म में ठहरे हुए हैं और खुले वातावरण का आनंद ले रहे हैं. पैट कमिंस ने कहा कि वह यहां दौड़ने के साथ ही थोड़ी बहुत वेट ट्रेनिंग कर पा रहे हैं. पैट कमिंस ने आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि वह इस समय बागवानी का लुत्फ भी उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भ्रष्टाचार में लिप्त इस खिलाड़ी पर लगा छह साल का प्रतिबंध

पैट कमिंस ने कहा, हां हम लोग फार्म में रह रहे हैं जो दक्षिण सिडनी से एक-डेढ़ घंटे की दूरी पर है. हमारे पास जमीन का छोटा टुकड़ा है, जो हमने कुछ साल पहले खरीदा था. सच कहूं तो हम भाग्यशाली थे कि हमने यह खरीदा. हम यहां एक महीने से हैं. उन्होंने कहा, यहां मैं दौड़ सकता हूं और मेरे पास वेट ट्रेनिंग का बेसिक सेटअप है. यहां कुछ गायें हमारे पास हैं, जिनको हम पाल रहे हैं. मैं यहां बागवानी भी कर रहा हूं. मैं यहां ताजी हवा का लुत्फ ले रहा हूं. फार्म में कोई क्रिकेटर नहीं है. उम्मीद है कि यह ऐसा ही रहेगा. यह मेरे क्रिकेट से दूर जाने की जगह है. हम अधिकतर सफर करते रहते हैं इसलिए मैं यहां ब्रेक लेने आता हूं.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद कैफ से पूछा गया मुश्किल सवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन

पैट कमिंस ने आईपीएल की शुरुआत नाइट राइडर्स से ही की थी और एक बार फिर उन्होंने प्रेंचाइजी में वापसी की है. कमिंस ने इसे लेकर कहा, मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं. मैंने पहली बार आईपीएल में जब खेला और मैं पहली बार भारत से रूबरू हुआ, वो तभी था जब मैं नाइट राइडर्स के साथ था. अभी की तुलना में मैं थोड़ा छोटा था. निश्चित तौर पर मुझे काफी पसंद आया था. हमारी टीम में काफी अनुभव है. उन्होंने कहा, जैक्स कैलिस दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं और अचानक से मैं उनके साथ हर रात डिनर कर रहा था. आंद्रे रसेल तूफानी क्रिकेटर बनने की राह पर थे. वो मेरा पहली सीजन था और हम खिताब जीते थे. नाइट राइडर्स और कोलकाता के लोगों का मेरे दिल में अहम स्थान है. मैं वहां दोबारा वापसी करने और टीम का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हूं.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, मत खेलना ये वाला क्रिकेट

आपको बता दें कि आस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इससे पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हुआ करते थे. बेन स्टोक्स के लिए साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे. पैट कमिंस सबसे ज्‍यादा दामों में बिके थे.

(IANS input)