X

कश्मीर पर भारत ने चीन से क्या कहा? जानें, 10 बड़ी खबरें

News Nation Bureau New Delhi 13 July 2017, 07:33:28 PM
Follow us on News
MEA का चीन को जवाब, कहा- कश्मीर भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा

भारत ने कश्मीर पर चीन के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि यह द्विपक्षीय मुद्दा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि भारत का रुख हमेशा से साफ है। बागले ने कहा, 'भारत की नीति हमेशा से ही स्पष्ट और एक जैसी रही है कि पाकिस्तान के साथ कश्मीर समेत दूसरे सभी मुद्दे द्विपक्षीय ढंग से सुलझाए जाएंगे और इसमें कोई बदलाव नहीं आया है।'

राष्ट्रपति चुनाव: आम आदमी पार्टी ने मीरा कुमार को दिया समर्थन

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन करेगी।'आप' के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने बताया कि मीरा कुमार ने समर्थन के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को फोन किया था। जिसके बाद पार्टी ने समर्थन देने का फैसला किया है।

कुलभूषण जाधव की मां को वीजा दिये जाने पर विचार कर रहा है पाकिस्तान

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत के आग्रह पर जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि वह कुलभूषण जाधव की मां को वीजा दिये जाने पर विचार कर रहे हैं।

बाबा रामदेव की नई पारी, शुरू की सिक्योरिटी कंपनी

योगगुरु बाबा रामदेव ने पराक्रम सुरक्षा के नाम से एक प्राईवेट सिक्योरिटी कंपनी की शुरुआत की। पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा, 'चाहे महिला हो या पुरुष सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। हमारा लक्ष्य है कि हर किसी को अपनी और देश की सुरक्षा के लिये तैयार करना। इसी को ध्यान में रखकर हमने पराक्रम को गठन किया है।'

शास्त्री, द्रविड़ और जहीर खान

भारतीय टीम के कोच का विवाद थम चुका है। अब भारत को हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री को गेंदबाज़ कोच के तौर पर जहीर खान मिल गए हैं। दूसरे देशों में बल्लेबाज़ों का मार्गदर्शन करने के लिए राहुल द्रविड़ होंगे।

पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ ने इस्तीफा देने से किया इनकार

पनामा घोटाले को लेकर लगातार आलोचना का शिकार हो रहे पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। पनामा घोटाले की जांच कर रहे पैनल ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिया है।

शशिकला को मिल रही वीआईपी ट्रीटमेंट के खिलाफ होगी जांच

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एआईएडीएमके नेता वी के शशिकला को जेल में दी जा रही वीआईपी ट्रीटमेंट और अन्य अनियमिताओं के खिलाफ जांच के आदेश दिए है।

गोरखालैंड समर्थक हुए हिंसक

अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग के जीटीए कार्यालय में आग लगा दी और कई वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है।खबर है कि दार्जिलिंग स्टेशन के पास मंगलवार रात कई सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Samsung Galaxy Note 8 अगस्त में होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 8 जल्द लॉन्च होने वाली है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 23 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

अनुष्का शर्मा संग पंजाबी रंग में नजर आये शाहरुख खान

'बटरफ्लाई' गाने के टीजर में शाहरुख पहली बार सिख गेटअप में नजर आए और उनके साथ गुजरती गर्ल अनुष्का शर्मा भांगड़ा करते हुए नजर आई। मस्तीभरे और दमदार गाने को प्रीतम ने कंपोज किया है और इस गीत के बोल इरशाद कामिल ने लिखे है।

Top Story