logo-image
लोकसभा चुनाव

Bomb Threat: दिल्ली और नोएडा 11 स्कूलों में बम की धमकी से मचा हड़कंप, सर्च ऑपरेशन जारी

Delhi Bomb Threat: नोएडा और दिल्ली के कई स्कूलों में बम होने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सबसे पहले दिल्ली के द्वारका स्थिति डीपीएस में बम होने की सूचना मिली थी. उसके बाद एक के बाद एक करीब 6 स्कूलों में बम होने की खबर सामने आई.

Updated on: 01 May 2024, 10:11 AM

नई दिल्ली:

Delhi Bomb Threat: राजधानी दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों में बम होने की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सभी स्कूलों को बुधवार सुबह बम होने की धमकी भरा ईमेल मिला. इन स्कूलों में दिल्ली और नोएडा के डीपीएस शामिल हैं. सबसे पहले खबर आई कि द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम रखा गया है. सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया है. स्कूल में बम होने की सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता, दिल्ली पुलिस के जवान और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. उसके बाद पूरे स्कूल परिसर को खाली करा दिया गया है.

फिलहाल स्कूल की इमारत में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, डीपीएस द्वारका में जैसे ही बम होने की सूचना मिली,  वैसे ही दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें: LPG Price Today : चुनाव के बीच LPG सिलेंडर के दामों में कटौती, जानें आपके शहर कितने का मिलेगा

इन स्कूलों में बम होने की धमकी

इसके बाद राजधानी के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम होने की सूचना मिली. बता दें कि द्वारका का डीपीएस हाई प्रोफाइल स्कूलों में से एक है. इस स्कूल ने सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं.

इसके बाद पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी एक धमकी भरा ईमेल मिला. धमकी के बाद पूरे स्कूल को खाली करा दिया गया औरप तलाशी अभियान शुरू किया गया है. इसी तरह की धमकी भरा मेल नई दिल्ली स्थित संस्कृति स्कूल को भी मिला. यहां भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: रूस ने फिर दागी यूक्रेन पर मिसाइल, ओडेसा में 5 लोगों की मौत, 'हैरी पॉटर महल' तबाह

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल को भी मिली धमकी

Delhi Schoo Bomb Threat: दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल को भी बम की धमकी का मेल मिला है. बम की सूचना मिलने के बाद यहां भी पुलिस और बम निरोधक दस्ता सर्च अभियान चला रहा है. मदर मैरी स्कूल को भी बुधवार सुबह बम की धमकी भरा एक ईमेल मिला. ईमेल मिलने के बाद स्कूल को खाली करा दिया गया. फिलहाल पुलिस और बम निरोधक दस्ता स्कूल परिसर की गहन तलाशी ले रहे हैं. इसमें डॉग स्क्वायड और दिल्ली पुलिस को भी लगाया गया है.



calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

DPS नोएडा को भी मिली बम की धमकी

School Bomb Threat: दिल्ली के अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को भी बम की धमकी मिली है. स्कूल को मिले एक ईमेल में इस बात का जिक्र किया गया है कि स्कूल में बम है और इससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है. बम की धमकी मिलने के बाद नोएडा डीपीएस को खाली करा दिया गया है. स्कूल प्रिंसिपल के कार्यालय की ओर से कहा गया है कि एहतियात के तौर पर, हमने छात्रों को तुरंत घर वापस भेज दिया है.