.

जब होने लगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से तुलना तो उमा भारती ने ऐसा दिया जवाब

साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर भोपाल से मैदान में, वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को टक्कर दे रही हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Apr 2019, 12:43:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति में कठोर हिदुत्व छवि वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के आते ही कई नए सियासी समीकरण बन गए हैं. कभी मध्य प्रदेश की राजनीति का फायर ब्रांड चेहरा रहीं साध्वी उमा भारती (Uma Bharti) के साथ अब उनकी तुलना की जाने लगी है. साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) बीजेपी के टिकट पर भोपाल से मैदान में, वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को टक्कर दे रही हैं.

यह भी पढ़ें- हिंदुत्व तक ही सीमित साध्वी प्रज्ञा अब पहुंचीं मुस्लिमों के बीच, दिया ऐसा संदेश

जब इस मुद्दे पर शनिवार को पत्रकारों ने पूछा उमा भारती (Uma Bharti) से पूछा कि क्या साध्वी मध्य प्रदेश में उनका स्थान लेने जा रही हैं, तो इस पर उन्होंने खुद को साधारण और प्रज्ञा को महान संत बताया है. उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा, 'वह एक महान संत हैं, उनके साथ मेरी तुलना मत कीजिए. मैं एक साधारण और बेवकूफ प्राणी हूं.' 

शनिवार को उमा भारती (Uma Bharti) मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से बीजेपी उम्मीदवार वीडी शर्मा के समर्थन में प्रचार करने कटनी पहुंचीं थीं, जहां उन्होंने साध्वी प्रज्ञा को लेकर यह बयान दिया. उमा भारती खुद एक साध्वी हैं और बीजेपी की कद्दावर नेता कही जाती हैं. इस वक्त वो मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी हैं. साध्वी उमा भारती ने बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई साल तक जमीन मजबूत की. इस लिहाज से उनका कद पार्टी और सरकार में बड़ा है, जबकि प्रज्ञा ठाकुर ने अभी चुनावी महासमर में कदम ही रखा है.

यह भी पढ़ें- 'अगर साध्वी प्रज्ञा ने ऐसा किया होता तो सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत नहीं होती'

हालांकि इस बार उमा भारती ने खुद ही चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी. हालांकि कई दिनों तक उन्हें भोपाल (Bhopal) से आखिरी बार चुनावी रण में उतारे जाने को लेकर चर्चा होती रही थी. आखिर में भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारा गया है. साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) हिंदुत्व का फायरब्रांड चेहरा है. ऐसे में लाजमी है कि दोनों के बीच तुलना भी की जाने लगी है.

यह वीडियो देखें-