.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से हटी चुनाव आयोग की पाबंदी, आज से फिर शुरू करेंगी चुनाव प्रचार

बता दें कि चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगाया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 May 2019, 09:56:28 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत अपने पूरे सबाब पर है. इस बीच साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर चुनाव आयोग का बैन खत्म हो गया है. अब एक बार फिर से साध्वी प्रज्ञा (Sadhi Pragya) प्रचार पर निकलेंगी. आज वो ग्रामीण क्षेत्रों में जनता के बीच वोट मांगने के लिए पहुंचेंगी. साध्वी प्रज्ञा को भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल (Bhopal) से चुनावी मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ कांग्रेस में बदलाव के आसार, बीजेपी भी तलाश रही नया चेहरा

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगाया था. साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ यह कार्रवाई बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) विध्वंस को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान की गई है. साध्वी प्रज्ञा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अयोध्या (Ayodhya) में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने वाले लोगों में से थीं और इस पर उन्हें गर्व है. साध्वी प्रज्ञा ने चैनल से कहा, 'हमने देश से एक कलंक को मिटाया. हम ढांचा को गिराने गए. मुझे काफी गर्व है कि ईश्वर ने मुझे यह मौका दिया और मैं इस कार्य को कर सकी. हम विश्वास दिलाते हैं कि उस स्थल पर राममंदिर का निर्माण होगा.'

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के छठें चरण में अरबपति मांग रहे वोटों की भीख, जानें कौन है सबसे ज्‍यादा अमीर

साध्वी के इस बयान के चंद घंटों के अंदर ही चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया था. साध्वी प्रज्ञा (Sadhi Pragya) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. जांच में आयोग ने इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना. चुनाव आयोग ने बुधवार को जारी अपने आदेश में उनके बयान की कड़ी निंदा की और उन्हें भविष्य में इस प्रकार का कदाचार नहीं दोहराने की चेतावनी दी.

यह वीडियो देखें-