logo-image

आखिर क्यों डोनाल्ड ट्रंप को देने होंगे इस पोर्न स्टार को 33 लाख रुपये

एक दशक पहले उनके संबंधों के बारे में खामोश रहने के बदले में किये गये करार को डेनियल्स ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद अदालत का यह फैसला आया है.

Updated on: 23 Aug 2020, 11:44 AM

लॉसएंजिलिस:

कैलिफोर्निया की एक अदालत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को पॉर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को उनकी कानूनी लड़ाई के लिए वकील के शुल्क के रूप में 44,100 डॉलर देने के आदेश दिए. एक दशक पहले उनके संबंधों के बारे में खामोश रहने के बदले में किये गये करार को डेनियल्स ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद अदालत का यह फैसला आया है.

यह भी पढ़ेें: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर तक पहुंची विरोध की आग

यहां की सुपीरियर कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के ठीक 11 दिन पहले हुए समझौते पर डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ वाद जीत लिया है. समझौते के मुताबिक हारने वाले पक्ष को वकीलों का शुल्क अदा करना होगा. व्हाइट हाउस ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ेें: दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, कहा- गलत है खबर

राष्ट्रपति के तत्कालीन निजी वकील माइकल कोहेन ने डेनियल्स को 1,30,000 डॉलर दिए थे. अभिनेत्री ने अपने कानूनी नाम स्टेफनी क्लिफॉर्ड के नाम से वाद दायर किया था. ट्रंप के निर्वाचित होने के बाद डेनियल्स ने समझौते को निष्प्रभावी करने के लिए मामला दायर किया.

यह भी पढ़ेें: अमेरिका में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, जानिए भारतीय अमेरिकी किसका कर रहे समर्थन

ट्रम्प और उनके समर्थक इस बात से इनकार करते रहे कि राष्ट्रपति को इसके बारे में जानकारी थी लेकिन ट्रंप ने मई 2018 में ट्विटर पर इसे स्वीकार किया और कहा कि उन्होंने डेनियल्स को दी गयी राशि कोहेन को अदा की थी.